• search
अलवर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अलवर के भिवाड़ी की सब्जी मंडी में दुकानों में लगी आग, दुकानदार बोले-'यह साजिश है'

|

अलवर। राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी के सदर बाजार में स्थित सब्जी मंडी के पास बीती रात अस्थाई दुकानों में अज्ञात कारणों से लग गई, जिससे करीब दो दर्जन दुकानों को नुकसान पहुंचा है। आस-पास के लोगों और दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, मगर तब तक लकड़ी की बनी ये दुकानें और उनमें रखा सामान जल गया। घटना से गुस्साए लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए दुकानों में आग की घटना को साजिश बताया।

आस-पास लोग मौके पर पहुंचे

आस-पास लोग मौके पर पहुंचे

जानकारी के अनुसार भिवाड़ी के सदर बाजार की सब्जी मंडी ​में सरकार की ओर से गरीब लोगों को काफी दुकानें अस्थायी आवंटित कर रखी हैं। शनिवार देर रात लोगों ने एक दुकान से आग की लपटें उठी देखी और वे मौके पर पहुंचे। आग बुझाने का प्रयास किया, मगर देखते ही देखते आग विकराल हो गई और करीब दो दर्जन दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया।

 हाइवे पर लगाया जाम

हाइवे पर लगाया जाम

सूचना पाकर दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद रविवार अल सुबह आग पर काबू पाया। उधर, दुकानदार भी वहां पहुंच गए थे और उन्होंने किसी अज्ञात द्वारा रंजिशवश दुकानों में आग लगाने का आरोप लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। फिर दुकानदारों को आगजनी का मुआवजा, मामले की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर दुकानदार एनएच 71बी हाइवे पर आ गए और जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफी मसक्कत के बाद जाम को खुलवाया।

 जांच में जुटी भिवाड़ी पुलिस

जांच में जुटी भिवाड़ी पुलिस

वहीं, भिवाड़ी पुलिस दुकानदारों की दी गयी रिपोर्ट के आधार पर जांच में लगी हुई है और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालने का प्रयास कर रही है। बता दें कि जहाँ पर आग ने विकराल रूप लिया। वहां पर थोक सब्जी मंडी है जिसके आसपास सैकड़ों अस्थाई दुकानें हैं। जिनसे कई परिवार को रोजगार मिल रहा है।

Rajasthan: बाड़मेर में कुएं से जहरीली गैस का रिसाव, पिता-पुत्र व पड़ोसी समेत 4 की मौतRajasthan: बाड़मेर में कुएं से जहरीली गैस का रिसाव, पिता-पुत्र व पड़ोसी समेत 4 की मौत

English summary
fire in many shops at sabji mandi bazar bhiwadi alwar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X