• search
अलवर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झाड़-फूंक से कोरोना ठीक करने का दावा करने वाला बाबा गिरफ्तार, कई प्रदेशों से इलाज करवाने पहुंचे थे लोग

|

अलवर। दुनियाभर में महामारी की तरह फैल रहे कोरोना वायरस की वैक्सीन अभी तैयार नहीं हुई। लॉक डाउन, घरों पर रहकर, सामाजिक दूरी बनाकर और जरूर उपायों के जरिए ही इससे बचा जा सकता है। राजस्थान में भी कोरोना वारयस की चपेट में आने वालों की संख्या ढाई दर्जन तक पहुंच गई। पूरे प्रदेश में लॉक डाउन है। इस बीच राजस्थान से एक ऐसे बाबा को पकड़ा गया है, जो सिर्फ झाड़ फूंक से ही कोरोना वारयस का इलाज करने का दावा कर रहा था।

Fake baba arrested form alwar who claims to have coronavirus treatment

अलवर जिले के शाहजहांपुर के गांव भूंनगड़ा का मामला

मामला राजस्थान के अलवर जिले के शाहजहांपुर के गांव भूंनगड़ा का है। पुलिस ने बताया कि 23 मार्च को सूचना मिली थी कि 74 वर्षीय अमर सिंह कोरोना सहित अन्य बीमारियों का झाड़ा लगाकर ठीक करने का दावा कर रहा है। उसके पास राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा से खांसी, जुखाम से पीड़ित मरीज पहुंच रहे हैं, जिनमें कोरोना वायरस संक्रमण होने की भी संभावना है।

राजस्थान : खुले बोरवेल में गिरी दो साल की मासूम, कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित निकाला

पुलिस जब मंगलवार को अमर सिंह के घर के बाहर पहुंची तो वहां दूसरे प्रदेशों से आए बैठे सात-आठ लोग बैठे मिले। पुलिस ने उन्हें समझाकर भेज दिया। इसके बाद पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन करने और लोगों का जीवन संकट में डालने की धाराओं में मामला दर्ज करके अमर सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

एक दिन पहले किया था पाबंद

पुलिस के अनुसार अमर सिंह ने दावा किया कि वह कई बीमारियों का झाड़ा देता है। लोग मेरे पास खुद आते हैं। राजस्थान प्रदेश में लॉक डाउन के चलते धारा 144 लागू है। इसके चलते अमर सिंह के घर के बाहर भीड़ देख एक दिन पहले भी पाबंद किया गया था। इसके बावजूद वो नहीं माना था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fake baba arrested form alwar who claims to have coronavirus treatment
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X