• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

खुशखबरी: संगम नगरी से कृष्ण की नगरी मथुरा तक चलेगी वीरांगना सुपरफास्ट एक्सप्रेस

|

प्रयागराज। रेलवे ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर श्रद्धालुओं को दो धर्म नगरियों के बीच आवागमन का बड़ा तोहफा दिया है। संगम नगरी प्रयागराज को श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा से जोड़ने के लिये एक विशेष ट्रेन को लांच किया जा रहा है। यह ट्रेन 25 अगस्त से अपना सफर शुरू करेगी। 18 कोच वाली इस ट्रेन के चलने से अब प्रयागराज से मथुरा के बीच सफर आसान हो जायेगा और अब श्रीकृष्ण के दर्शन करना हो या संगम में स्नान, इसके लिये श्रद्धालुओं को बेहद ही सुगमता होगी। इस ट्रेन का नाम 'वीरांगना सुपरफास्ट एक्सप्रेस' है और यह ट्रेन इलाहाबाद जंक्शन से वाया मानिकपुर, झांसी के रास्ते चलेगी।

Virangana Superfast Express will run from Sangam city to Mathura city

25 अगस्त से करें सफर

    प्रयागराज में विकास का सच, स्कूल तक जाने के लिए नहीं है सड़क

    वीरांगना सुपरफास्ट एक्सप्रेस का संचालन 25 अगस्त से शुरू हो रहा है। इसकी शुरुआत के लिये रेलवे ने कार्यक्रम का आयोजन किया है और हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन को रवाना किया जायेगा। रेलवे ने अभी एक महीने के लिए इस ट्रेन की समय सारिणी जारी की है, जिसे आगे विस्तार दिया जायेगा। यह ट्रेन इलाहाबाद जंक्शन पर शाम 6 बजकर 30 मिनट पर रवाना होगी। जबकि वापसी में यह ट्रेन रात 8 बजे मथुरा रेलवे स्टेशन से मिलेगी। उत्तर मध्य रेलवे के पीआरओ डा. अमित मालवीय ने बताया कि इस ट्रेन में सामान्य श्रेणी के 6, स्लीपर के आठ, एसी थ्री के 3 एवं एसी टू का 1 कोच रहेगा। एक महीने की समय सारिणी जारी कर दी गयी है, जिसकी जल्द ही विस्तारित सारिणी जारी होगी।

    किन स्टेशनों पर रूकेगी ट्रेन

    वीरांगना सुपरफास्ट एक्सप्रेस का रूट इलाहाबाद जंक्शन से वाया मानिकपुर, झांसी होगा। जिसके रास्ते में कई छोटे बड़े स्टेशन पड़ेंगे, जिनमें कई स्टेशनों पर इस ट्रेन का ठहराव भी होगा। यह ट्रेन उत्तर प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश को भी जोड़ते हुये आगे बढेगी। मध्य प्रदेश में यह ट्रेन ग्वालियर स्टेशन पर रूकेगी। हालांकि डबरा, मुरैना जैसे स्टेशन पर इसका ठहराव नहीं होगा और मध्य प्रदेश में केवल ग्वालियर में ही इसका स्टापेज होगा। इसके बाद यह ट्रेन सीधे आगरा कैंट स्टेशन पर रूकेगी। हालांकि इस ट्रेन का अधिकांश रूट मध्य प्रदेश के नजदीकी इलाकों से ही होकर गुजरेगा, जो दक्षिणी उत्तर प्रदेश के लिए काफी लाभदायक है और इस क्षेत्र के यात्रियों को इस ट्रेन का सीधा लाभ मिल सकेगा। इस ट्रेन का का ठहराव प्रयागराज जिले के नैनी रेलवे स्टेशन, मानिकपुर, चित्रकूट धाम, बांदा, महोबा, ओरछा, झांसी, ग्वालियर, आगरा कैंट होगा।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Virangana Superfast Express will run from Sangam city to Mathura city
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X