• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रयागराज: जहरीली शराब से अब तक 12 मौत, SI और क्षेत्रीय निरीक्षक समेत 7 सस्पेंड

|
Google Oneindia News

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में जहरीली शराब से दो और लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद अब तक जिले में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 12 हो गई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए आबकारी विभाग ने क्षेत्रीय निरीक्षक के खिलाफ जांच बैठा दी है, जबकि हेड कॉन्स्टेबल और एक सिपाही को सस्‍पेंड कर दिया है। वहीं, पुलिस ने चौकी प्रभारी सहित तीन सिपाहियों को सस्‍पेंड कर दिया है।

prayagraj two more people lost life from poisonous liquor

शराब पीने से दो और लोगों की मौत

हंडिया क्षेत्र के सैदाबाद इलाके में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्‍या 12 हो गई है। मंगलवार शाम बरियापुर निवासी कल्लू कनौजिया की मौत हो गई। बुधवार रात आठ बजे बींदा गांव के महेंद्र यादव की मौत हो गई। बताया गया कि शराब पीने के बाद उसे उल्टी शुरू हो गई थी, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। दोनों का दाह संस्कार कर दिया था। इसके पहले रविवार को सुशीला देवी, सोमवार को खदेरू, मखन्चू, अजय लाल व शोभनाथ, मंगलवार को छोटे लाल, रामजी भारतीय, लवकुश, सोना देवी, सूबेदार यादव की मौत हो चुकी है।

एसआई और क्षेत्रीय निरीक्षक समेत 7 सस्पेंड

इस मामले में आबकारी विभाग ने क्षेत्रीय निरीक्षक कौशलेंद्र सिंह के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की है। वहीं, हेड कॉन्स्टेबल कुंवर आनंद सिंह व सिपाही मनीष कुमार सिंह को सस्‍पेंड कर दिया है। वहीं, डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने चौकी प्रभारी कौशलेंद्र दुबे, सहित तीन सिपाहियों अखिलेश राय, जितेंद्र कुमार, अमरेश कुमार को सस्‍पेंड क‍िया है। जिला आबकारी अधिकारी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जहरीली शराब से मरने वालों के मामले में टीम गठित कर दी गई है। इस प्रकरण में आबकारी विभाग की ओर से जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्‍होंने कहा कि जांच अभी जारी है।

'अफसर मुझे प्रताड़ित करते हैं और कुकर्म का दबाव डालते हैं', यूपी के होमगार्ड की चिट्ठी वायरल'अफसर मुझे प्रताड़ित करते हैं और कुकर्म का दबाव डालते हैं', यूपी के होमगार्ड की चिट्ठी वायरल

Comments
English summary
prayagraj two more people lost life from poisonous liquor
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion