फोन पर आवाज आई मां बचा लो, लेकिन मिली बेटी की लाश

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद के करछना इलाके में एक विवाहिता का शव फांसी के फंदे पर झूलता मिला। जब उस बेजान शव के पीछे की कहानी सामने आई की लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। मरने से कुछ देर पहले युवती ने अपने मायके फोन किया था और अपनी मां से जान बचाने की दुहाई देती रही। बेटी की गुहार सुनकर परिजन जब ससुराल पहुंचे तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। हंसती मुस्कुराती बेटी का खामोश शव फांसी के फंदे से झूल रहा था। युवती के परिजनों ने दहेज के खातिर ससुराल वालों पर हत्‍या का आरोप लगाया है। एसपी यमुनापार के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर पति, ससुर, सास और जेठ को गिरफ्तार कर लिया गया है।

फोन पर आवाज आई मां बचा लो, लेकिन मिली बेटी की लाश
 ये भी पढ़ें- सहारनपुर: गर्भ में पल रहे बच्चे के दो दावेदार, महिला हुई परेशान

गर्भावस्था में भी होता था सितम

इंसानियत को शर्मसार करती यह घटना न सिर्फ कलंक है बल्कि समाज में व्याप्त दहेज की कुरीति की सच्ची बानगी है। इलाहाबाद के घूरपुर गांव निवासी घनश्याम पाठक की बेटी गौरी (22) की शादी करछना में सूरज मिश्रा से दो साल पहले हुई थी। गौरी अभी तीन महीने पहले ही मां बनी थी। परिजनों ने बताया कि शादी के बाद से ही गौरी को दहेज के लिए प्रताड़ि‍त किया जाता था। यहां तक की गर्भावस्था में भी उसे पीट देते थे। वह रोती बिलखती सब सह रही थी, क्योंकि उसे भरोसा था कि बच्चा होने के बाद हालात बदल जाएंगे, लेकिन गौरी की किस्मत ऐसी कि बेटे के बजाय उसे बेटी हुई, जिससे प्रताड़ना का क्रम और बढ गया।

फोन पर आवाज आई मां बचा लो, लेकिन मिली बेटी की लाश.
ये भी पढ़ें- वाराणसी: भाजपा नेता का आरोप, 25 लाख रुपये न देने पर काटा टिकट

एक घंटे पहले मांगी थी मदद

सुबह-सुबह गौरी ने अपने मायके फोन किया और फोन पर ही मदद के लिए चीख रही थी। वह मां से उसे बचा लेने की दुहाई देती रही। गौरी ने बताया कि उसे ससुरालियों द्वारा पीटा जा रहा है। वह अब जिंदा नहीं बचेगी। उसे किसी तरह बचा लो। बदहवास मां ने परिजनों को इस बावत रोते बिलखते हुए जानकारी दी। परिजन गौरी के माइके पहुंचे तो वहां गौरी का शव फांसी के फंदे पर झूलता मिला।

हत्या कर फांसी पर लटकाने का आरोप

गौरी के पिता घनश्याम पाठक ने बताया कि उनकी बेटी किसी भी सूरत में खुदकुशी नहीं कर सकती। उसमें बहुत साहस था। जब वह मौके पर पहुंचे तो देखा कि गौरी घुटने के बल फंदे से लटक रही थी और उसके हाथ बेड पर थे। ससुरालियो नें हत्या कर शव फांसी पर लटका दिया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसपी यमुनापार अशोक कुमार राय आदेश पर पति सूरज मिश्रा,ससुर कृष्णचन्द्र मिश्रा,सास व जेठ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
married lady found dead in her laws house
Please Wait while comments are loading...