• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रयागराज: फेसबुक पर कश्मीरी छात्र ने देश पर की अभद्र टिप्पणी, कॉलेज ने किया सस्पेंड, फरार

|

Prayagraj news, प्रयागराज। देश में पाकिस्तान से फैले तनाव के बीच प्रयागराज के एक कॉलेज में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्र ने फेसबुक पर जहर उगला है। उसने फेसबुक पर देश के विरूद्ध अभद्र टिप्पणी की है, जिसपर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी गयी है। साथ ही उसे कॉलेज से भी निष्कासित कर दिया गया है। वहीं, पुलिस ने कश्मीरी छात्र को गिरफ्तार करने के लिए उसके कमरे पर दबिश दी, लेकिन वह कमरा छोड़कर फरार हो गया है। पुलिस कश्मीरी छात्र की तलाश कर रही है।

कॉलेज ने किया सस्पेंड

कॉलेज ने किया सस्पेंड

मामला प्रयागराज के नैनी इलाके के शियाट्स डीम्ड यूनिवर्सिटी का है। यहां पढ़ने वाले कश्मीरी छात्र एहतशाम उल हसन ने फेसबुक पर देश के विरूद्ध अपमानजनक पोस्ट की थी, जिसे कॉलेज के दूसरे छात्रों ने कॉलेज प्रशासन के सोशल मीडिया एकाउंट पर शेयर किया तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कॉलेज प्रशासन ने छात्र को बुलवाया और फटकार के बाद उसे सस्पेंड करते हुए कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी, जिसके बाद छात्र फरार हो गया है।

पोस्ट को कॉलेज के सोशल मीडिया एकाउंट पर शेयर किया

पोस्ट को कॉलेज के सोशल मीडिया एकाउंट पर शेयर किया

नैनी के शियाट्स डीम्ड यूनिवर्सिटी में बीएससी बायोटेक के अंतिम वर्ष में पढ़ने वाला छात्र एहतशाम उल हसन जम्मू कश्मीर के उधमपुर के सम्सीपोरा इस्लामाबाद का रहने वाला है। वह यहीं रहकर पढ़ाई कर रहा है। शियाट्स प्रशासन के अनुसार, एहतशाम ने अपने फेसबुक पेज पर बृहस्पतिवार की सुबह देश के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसे कॉलेज के दूसरे छात्रों ने देखकर बखेड़ा खड़ा हो गया। छात्र उसे सबक सिखाने के लिये एकत्रित हुये तो इसी बीच किसी ने एहतशाम की पोस्ट को कालेज के सोशल मीडिया एकाउंट पर शेयर कर दिया। कॉलेज प्रशासन ने पोस्ट देखते ही एहतशाम को तलब किया। कुलपति के आदेश पर तत्काल प्राक्टोरियल बोर्ड की बैठक बुलाई गयी और छात्र से पूछताछ के बाद तत्काल प्रभाव से उसे सस्पेंड कर दिया गया।

बहाना बनाकर फरार हो गया छात्र

बहाना बनाकर फरार हो गया छात्र

कॉलेज प्रशासन के उपनिदेशक प्रशासन सुरक्षा जय नारायण सिंह ने बताया कि प्राक्टोरियल बोर्ड की बैठक के बीच बहाना बनाकर छात्र एहतशाम बाहर निकला और फिर वापस नहीं लौटा। उसकी खोजबीन शुरू हुई, लेकिन, वह कहीं नहीं मिला। जिसके बाद उसे कालेज से निष्कासित करते हुये नैनी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने फिलहाल आईटी एक्ट की धारा में मुकदमा लिखा है, हालांकि उसके विरूद्ध देशद्रोह की धारा का मुकदमा लिखे जाने की शिकायत की गयी थी। वहीं, घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस ने खूफिया तंत्र को पास की लोकल इंटेलिजेंस के अफसर नैनी थाने पहुंच गये और पूरा घटनाक्रम जानने के अपनी जांच पडताल भी शुरू कर दी है। कश्मीरी छात्र का पूरा बायोडाटा फिलहाल तलाशा जा रहा है। कश्मीर से मामला जुडा होने के कारण घटना की जानकारी आईबी को भी भेजी गयी है। साथ कश्मीर की लोकल इंटेलिजेंस से भी एहतशाम का बायोडाटा खोजने व उसके परिजनों से संपर्क करने के लिये कहा गया है।

ये भी पढ़ें: वाट्सएप पर लड़की की फोटो दिखाकर करते थे सप्लाई, तीन महिलाओं समेत 6 गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
kashmiri student suspended over objectionable comments on facebook
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X