• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रयागराज: कश्मीरी छात्र ने अनुच्छेद 370 पर की विवादित पोस्ट, मचा हड़कंप

|

प्रयागराज। प्रयागराज शहर के नैनी में स्थिति एक इंजीनियरिंग कॉलेज के कश्मीर स्टूडेंट ने अनुच्छेद 370 को लेकर एक विवादित पोस्ट पर कमेंट कर दिया, जिसे कॉलेज के दूसरे छात्रों ने देखा तो हड़कंप मचा और सैकड़ों की संख्या में छात्र आक्रोशित होकर हंगामा करने लगे। सूचना जैसे ही कॉलेज प्रशासन को मिली, सुरक्षा तंत्र सक्रिय हुआ और कश्मीरी छात्र के कमेंट फेसबुक वॉल से तत्काल डिलीट कराया गया।

kashmiri student objectionable comment over article 370 scrapped

स्टूडेंट बोला- किसी ने हैक कर ली आईडी

हालांकि, कश्मीरी स्टूडेंट ने बताया कि उसकी यूजर आईडी किसी ने हैक कर ली है और उसने ही यह कमेंट जानबूझ कर किया है। वह तो अनुच्छेद 370 के हटाए जाने से खुश है। दूसरी ओर प्रकरण की जानकारी पर मीडियाकर्मियों की भी भीड़ कॉलेज पहुंची तो कॉलेज प्रशासन के हाथ पांव फूलने लगे। हालांकि, कश्मीरी स्टूडेंट्स की सुरक्षा के मद्देनजर नाम नहीं छापने का आग्रह किया। मामले में जिला प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद इसकी खबर खूफिया एजेंसियों को भी दे गई है। मामले में अब आईबी और एलआईयू की टीम भी इस पर काम कर रही है। साथ ही साइबर सेल आईडी हैक करने व लोकेशन आदि को ट्रेस कर मामले की पड़ताल कर रही है।

घबराया हुआ है छात्र

नैनी स्थित इंजीनियरिंग के जिस कश्मीरी छात्र के फेसबुक एकाउंट से यह कमेंट किया गया है, उसमें काफी आपत्तिजनक बातें हैं। दरअसल, पोस्ट में बैकग्राउंड में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान व सेना के जवानों और वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक की तस्वीर लगाई गई है। साथ ही भारत को सबक सिखाने समेत कई बातें लिखी गई हैं। पोस्ट में जम्मू कश्मीर के अनुच्छेद 370 को हटाने को लेकर गलत बातें लिखकर इसका समर्थन किया गया है। यह पोस्ट पाकिस्तान के एक युवक की है। कॉलेज के दूसरे छात्रों को जब यह पोस्ट दिखी और छात्र का गलत कमेंट दिखा तो छात्र आक्रोशित हो गए। हंगामा शुरू होते ही आनन-फानन में पूरा कॉलेज स्टाफ ही भागता हुआ मौके पर पहुंचा और कमेंट डिलीट कराकर मामला शांत कराया गया। वहीं, घबराए छात्र ने आईडी हैक होने की जानकारी दी है, जिसकी सूचना सुरक्षा एजेंसियों को दे दी गई है।

एक दर्जन कश्मीरी छात्र पढ़ते हैं

नैनी स्थित सुआट्स इंजीनियरिंग कॉलेज में एक दर्जन से अधिक कश्मीरी छात्र पढ़ाई कर रहे हैं। जिन्होंने पिछले दिनों अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर खुशी भी जाहिर की और इस कदम को सही बताया था। इन छात्रों ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने से अब सबको समान अवसर, रोजगार, विकास मिलेगा। राजनीति में भी हम आगे जा सकेंगे। जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं, उनके जहन में कुछ लोगों ने गलत चीजें भर दी हैं।

<strong>ये भी पढ़ें: सऊदी अरब से पति ने किया फोन, बोला- तलाक-तलाक-तलाक</strong>ये भी पढ़ें: सऊदी अरब से पति ने किया फोन, बोला- तलाक-तलाक-तलाक

English summary
kashmiri student objectionable comment over article 370 scrapped
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X