• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रयागराज: भ्रष्टाचार के आरोप में आयकर के एडिशनल कमिश्नर चंद्रसेन भारती बर्खास्त

|

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में तैनात एडिशनल कमिश्नर चंद्रसेन भारती भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है। वह आयकर विभाग अपीलीय अधिकरण में बतौर डिपार्टमेंटल रिप्रजेंटेटिव तैनात थे। उनके विरुद्ध भ्रष्टाचार के मामले में शिकायत की गई थी, जिसकी लंबे समय से जांच चल रही थी। जांच रिपोर्ट के आधार पर अब उनकी बर्खास्तगी का आदेश जारी कर दिया गया है।

Income tax commissioner Chandrasena Bharti dismissed for corruption

घूस लेने की शिकायत की गई थी

प्रधान आयकर आयुक्त सुवचन राम ने बताया कि अहमदाबाद में तैनाती के दौरान उनके विरुद्ध घूस लेने की शिकायत की गई थी, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में लंबे समय से उनके विरुद्ध जांच चल रही थी। इसी बीच 3 साल पहले उनका ट्रांसफर प्रयागराज हो गया था। अब जांच पूरी होने के बाद उनके विरुद्ध भ्रष्टाचार के साक्ष्य पाए गए हैं और उसके आधार पर ही उनकी सेवा समाप्त किए जाने का आदेश जारी किया गया है ।

चल रही थी विजिलेंस जांच

प्रयागराज के आयकर अपीलीय अधिकरण में बतौर एडिशनल कमिश्नर तैनात चंद्रसेन भारती की पोस्टिंग 3 साल पहले प्रयागराज में हुई थी। वह अहमदाबाद से ट्रांसफर होकर प्रयागराज आए थे। प्रयागराज दफ्तर में उनकी उपस्थिति अधिक ना होने के कारण भी वह काफी चर्चा में रहते थे और इसकी भी शिकायत विभागीय अधिकारियों ने ऊपर तक की थी। पिछले एक सप्ताह से तो वह ऑफिस लगातार ही नहीं आ रहे थे। प्रधान आयकर आयुक्त सुवचन राम द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार भ्रष्टाचार के मामले में भारती की गिरफ्तारी भी हुई थी। घूस लेने के आरोपों में उनकी विजिलेंस जांच चल रही थी और अब जांच में उनपर लगा आरोप सत्य पाए गए हैं। इसके बाद सरकार ने उनकी सेवा समाप्त करने का निर्णय लिया, जिसका आदेश प्रयागराज भेजा गया है।

ये भी पढ़ें: नाली की पाइप से तोड़ी हवालात की दीवार, यूपी के थाने से 7 अपराधी फरार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Income tax commissioner Chandrasena Bharti dismissed for corruption
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X