• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

जुमे की नमाज से पहले प्रयागराज में चप्पे-चप्पे पर तैनात हुई फोर्स, 50 सेक्टर मजिस्ट्रेट किए गए तैनात

जुमे की नमाज से पहले प्रयागराज में चप्पे-चप्पे पर तैनात हुई फोर्स, 50 सेक्टर मजिस्ट्रेट किए गए तैनात
Google Oneindia News

प्रयागराज, 17 जून: भाजपा से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के एक विवादित टिप्पणी के बाद 10 जून को जुमे की नमाज के बाद देश के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हुआ था। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी जुमे की नमाज के बाद हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला था। इस बार जुमे की नमाज के दौरान पहले वाली स्थिति न आए इसके लिए प्रयागराज जिला प्रशासन व पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। तनाव वाले क्षेत्रों में 20 जोनल एवं 50 सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। इतना ही नहीं, पूरे क्षेत्र पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है, हर छोटी-बड़ी गतिविधि की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

Adequate police force has been deployed at sensitive places in Prayagraj district

बता दें कि 10 जून को जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज के अटाला इलाके में जमकर बवाल हुआ था। जिसके बाद से ही बवाल वाले इलाकों में ज्यादातर दुकानें 10 जून से ही बंद हैं। इन इलाकों में रहने वाले लोगों की मानें तो वह घर के अंदर ही रहना पसंद कर रहे हैं। तो वहीं, पुलिस-प्रशासन ने इन इलाकों में धारा 144 लागू कर दी है यानी चार से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया है। लोगों का कहना है कि वे जरूरी सामान खरीदने के लिए ही बाहर निकल रहे हैं।

वहीं, प्रशासन ने द्वारा कहा गया कि मस्जिदों में जुमे की नमाज के लिए भीड़ की शक्ल में न आएं। इसके अलावा समय की भी पाबंदी लगाई गई। साफ दिहायत दी गई है कि नमाज से 10 मिनट पहले मस्जिद आएं और नमाज के बाद एक-एक कर बाहर निकलकर अपने घर चले जाएं। चार-पांच या इससे अधिक की भीड़ में मस्जिदों से बाहर कतई न निकलें। ताकि किसी भी तरह की न तो अफवाह फैलने पाए और न शांति में किसी तरह की खलल पड़े। इस दौरान जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार के साथ इलाके का दौरा किया।

ये भी पढ़ें:- अग्निपथ भर्ती योजना: बिहार-बलिया में ट्रेन को किया आग के हवाले, जानिए 10 बड़े अपडेटये भी पढ़ें:- अग्निपथ भर्ती योजना: बिहार-बलिया में ट्रेन को किया आग के हवाले, जानिए 10 बड़े अपडेट

डीएम संजय कुमार खत्री ने कहा कि स्थिति सामान्य बनी हुई है। "हमने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है।" अधिकारियों ने पुराने शहर क्षेत्र के चार थाना क्षेत्रों के लिए 20 जोनल मजिस्ट्रेट, प्रत्येक में पांच और प्रत्येक स्टेशन के लिए 12 सेक्टर मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की है। दो अतिरिक्त सेक्टर मजिस्ट्रेट पड़ोसी क्षेत्रों के प्रभारी होंगे। 50 सेक्टर मजिस्ट्रेट ड्यूटी पर हैं।

Comments
English summary
Adequate police force has been deployed at sensitive places in Prayagraj district
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X