• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना के खिलाफ जंग: पीएम केयर्स फंड में एक दिन का वेतन देंगे AMU के शिक्षक और कर्मचारी

|

अलीगढ़। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी भी पीएम नरेंद्र मोदी के साथ आ गया है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के शिक्षक और कर्मचारी अपना एक दिन का वेतन प्रधानमंत्री केयर फंड में दान करेंगे। एएमयू के जनसंपर्क अधिकारी उमर पीरजादा ने बताया कि एएमयू शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों, कार्यकारी परिषद के सदस्यों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के प्रतिनिधियों की कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद ये निर्णय लिया गया है। एएमयू के कुलपति ने कहा, देश में आए इस संकट काल में ये हमारी ड्यूटी है कि हम देशवासियों के साथ खड़े रहें। हमें उम्मीद है कि देश इस संकट से जल्द निजात पाएगा।

AMU to donate one Day salary to PM CARES Fund

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से बचाव और इस संकट काल से उभरने के लिए देशवासियों के सामने पीएम केयर फंड में आर्थिक सहयोग की अपील की थी। इसके बाद उद्योगपति, फिल्म जगत की हस्तियां, क्रिकेटर और आम नागरिक आगे बढ़कर पीएम केयर फंड में आर्थिक सहयोग कर रहे हैं। इससे पहले सोमवार को केंद्रीय विद्यालय संघ (केवीएस) ने राष्ट्र के समर्थन और कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सारे केवीएस कर्मचारियों के एक दिन के वेतन को पीएम केयर में दान करने की घोषणा की थी।

पीएम केयर में अब तक कई हस्तियां भी आर्थिक सहयोग कर चुकी हैं। पीएम केयर फंड में टाटा और अडाणी समूह द्वारा दान में दी गई बड़ी रकम के बाद अब भारती एंटरप्राइजेज ने भी 100 करोड़ रुपए का दान दिया है। जिंदल पावर एंड स्टील ने पीएम केयर फंड में 25 करोड़ रुपए का योगदान दिया है। भारती एंटरप्राइजेज ने मंगलवार को कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई में साथ देने के लिए 100 करोड़ रुपए से अधिक के सहयोग का वादा किया। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस धनराशि के एक बड़े हिस्से को तुरंत पीएम-केयर्स कोष में जमा किया जाएगा।

PM मोदी की मां हीराबा ने अपनी निजी बचत से कोरोना पीड़ितों के लिए दिए 25 ​हजार रुपए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
AMU to donate one Day salary to PM CARES Fund
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X