• search
अहमदाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अहमदाबाद में मास्क न पहनने वालों की धर-पकड़, हजार रु. जुर्माना, कोरोना पॉजिटिव निकलने पर भेज रहे सेंटर

|

अहमदाबाद। गुजरात के सबसे बड़े शहर अहमदाबाद में कोरोना मरीज मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा। दिवाली के बाद तो यहां संक्रमण और तेजी से फैल रहा है। कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। ऐसे में अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ऐसे लोगों को दंडित कर रहा है, जो मास्क नहीं पहनते हैं और जो कोरोना परीक्षण नहीं करा रहे हैं। इस बारे में एक मेडिकल आॅफिसर ने बताया कि, ऐसे लोगों पर जुर्माना ​ठोका जा रहा है।

AMC is penalising people not wearing masks & testing them for COVID19
    Coronavirus: Modi Govt. कोरोना का प्रसार रोकने के लिए राज्यों में भेजेगी टीमें | वनइंडिया हिंदी

    मेडिकल आॅफिसर ने कहा, "हम मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के एंटीजन टेस्ट कर रहे हैं। यदि वे कोरोना पॉजिटिव निकलते हैं तो उन्हें कोविड सेंटर भेजा जाता है। साथ ही उन पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाता है, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आ रही है।"

    बता दें कि, अहमदाबाद में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 46,268 पहुंच गया है। यहां सक्रिय मरीजों की तादाद 3,300 है। अब तक 1,952 लोग यहां दम तोड़ चुके हैं। वहीं, अब संक्रमण के नए मामले बढ़ने की आशंका जताते हुए राज्य सरकार ने फिर कर्फ्यू लगा दिया है। एक प्रशासनिक अधिकारी के मुताबिक, अहमदाबाद शहर में शुक्रवार रात 9 बजे से लेकर सोमवार सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू की घोषणा की गई है।

    AMC is penalising people not wearing masks & testing them for COVID19

    अहमदाबाद में फिर बढ़ने लगे कोरोना-मरीज, संख्या 46,268 पहुंची, जानिए अस्पतालों का हाल

    अहमदाबाद: 41016 लोग कोरोना मुक्त हुए

    स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, अहमदाबाद शहर में अब तक 41,016 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। हालांकि, नए मरीजों को देखते हुए यहां असारवा स्थित सिविल कैंपस के किडनी और कैंसर अस्पतालों में कोविड वार्ड तैयार किए गए हैं। बताया जा रहा है कि, 1200 बेड वाले सिविल अस्पताल परिसर में भी करीब 725 बेड पर मरीज उपचाराधीन हैं। इस बारे में अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जयप्रकाश मोदी ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गुरुवार को कोविड अस्पताल में 723 पलंगों पर मरीज कोरोना का उपचार ले रहे हैं। फिलहाल पौने 500 के आसपास बेड खाली हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    AMC is penalising people not wearing masks & testing them for COVID19
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X