• search
अहमदाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: अब रात में ही खुलेंगी सब्जी मार्केट, यार्ड में आने वाले सभी लोगों का टेंपरेचर चेक होगा

|

अहमदाबाद। गुजरात में सबसे बड़े शहर अहमदाबाद के कई क्षेत्रा में 21 अप्रैल तक कर्फ्यू लगा हुआ है। ऐसे में सुबह से शाम तक हजारों लोगों की भीड़ से करोड़ों का कारोबार करने वाली अहमदाबाद एपीएम सीमा मार्केट में भी सख्ती की गई है। यहां अब दिन के बदले रात को ही कारोबार करने का निर्णय लिया गया है। वह भी कई शर्तों के आधार पर।

सब्जी मार्केट शुरू, कई सख्त कदम उठाए

सब्जी मार्केट शुरू, कई सख्त कदम उठाए

अहमदाबाद एपीएमसी के निदेशक वायएम बलोच ने कहा है कि, लोग जरूरत का सामान खरीदने निकलेंगे। उन्हें इस मार्केट में आने पर कोई रोक नहीं होगी, बशर्ते वे कुछ शर्तों का पालन करें। सब्जी मार्केट यार्ड में आने वाले सभी लोगों का टेंपरेचर चेक होगा और बिन मास्क पकड़े जाने पर जुर्माना लगाया जाएगा। ऐसी स्थिति में मामला गंभीर होने पर जेल भी हो सकती है। इसलिए, मास्क तो पहनना ही पड़ेगा। दूसरी चीज है, सोशल डिस्टैंसिंग फॉलो करने होगी।

रात में खुला करेगा मार्केट यार्ड

रात में खुला करेगा मार्केट यार्ड

वायएम बलोच आगे बोले कि, कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ जाने के बाद किसानों के उत्पादन की बिक्री के लिए भी निर्णय किया गया है। अब किसान अपनी सब्जियां रातों-रात मार्केट यार्ड में बेच सकेंगे। रात में मंडी खुलने का एक कारण यह भी है कि, किसानों के अलावा बाकी लोग बहुत कम आएंगे, इससे भीड़ नहीं होगी। हालांकि, अनाज का सैंपल उन्हें पहले से ही बताकर भाव वगैरह निश्चित कर लेना होगा। यह नए नियम आज से ही लागू कर दिए गए हैं।

सब्जी मार्केट शाम 7 से सुबह 7 बजे तक

सब्जी मार्केट शाम 7 से सुबह 7 बजे तक

उन्होंने कहा, किसानों को केवल एक गाड़ी के साथ ड्राइवर के साथ एंट्री दी जाएगी। व्यापारियों से कहा गया है कि वे जगह के अभाव में जहां-तहां बैठकर सब्जी की बिक्री न करें। सभी को यह ध्यान रखना है कि, अब सब्जी मार्केट 24 घंटे के बदले केवल शाम सात से सुबह सात बजे तक ही खुला रहेगा।

गुजरात: कोरोना वायरस के अब तक 60 मरीज ठीक हुए, कुल 650 में से 28 नहीं बच पाए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
All APMC market yards in Gujarat to restart business, but only in night
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X