• search
अहमदाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

सबसे महंगी ड्रग्‍स लाते थे मुंबई से, फिर गुजरात में करते थे खुदरा बिक्री, 4 दबोचे गए

By Vijay Singh
Google Oneindia News

अहमदाबाद। सबसे महंगी व नशीली मानी जाने वाली मिथाइलीनडाइऑक्सी मेथाम्फेटामाइन (Methylenedioxymethamphetamine) जिसे एमडी ड्रग्‍स कहा जाता है, की खेप गुजरात में जब्‍त की गई है। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बताया कि, जब्‍त की गई एमडी ड्रग्‍स की कीमत 28 लाख रुपए है। उसे एक कार में 4 लोग लेकर आए। उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार, चारों आरोपियों की क्रमिनल हिस्‍ट्री रही है, उनके खिलाफ अहमदाबाद में अब एक और केस दर्ज किया गया है।

ahmedabad crime branch action against methylenedioxymethamphetamine smugglers

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया गया कि, पकड़ में आए आरोपियों की पहचान इद्रीश उर्फ ​​इदु शेख, मोहम्मद इरफान उर्फ ​​राजा बाबू शेख, धनुष उर्फ ​​बिट्टू आसोदिया और मनु रबारी के रूप में की गई है। इन आरोपियों में राजा बाबू, जो पुलिस का मुखबिर भी था और लाल दरवाजा पर लारी गल्ला यानी सड़क के किनारे व्यवसाय करता था, उसने कुबूला है कि कोरोना लॉकडाउन के कारण कारोबार बंद होने और लोगों की देनदारी होने के बाद एमडी ड्रग्स के काले कारोबार में शामिल हो गया। इस तरह के काले कारोबार में मोटी रकम जुटाई जा सकती है। बहरहाल, उनके पास से कार में 289 ग्राम एमडी ड्रग्‍स जब्‍त की गई है।

यहां तस्‍वीर में चारों की शक्‍ल देखी जा सकती है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि, इनके बारे में क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना मिली कि मुंबई से आए कुछ लोग रोपड़ा चार रास्ता के पास से गुजरे हैं, जिनके पास नशीला तत्‍व है। यह सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच की टीम उन्‍हें पकड़ने रवाना हो गई। अहमदाबाद में कार के पहुंचते ही क्राइम ब्रांच ने मौके से एमडी ड्रग्‍स बरामद की। बताया जा रहा है कि, पुलिस की गिरफ्त में आने से पहले आरोपी मुंबई गया था, जहां आदिल नाम के शख्‍स, जो कि डोंगरी मुंबई का रहने वाला है..से उसे खेप मिली। वहां से तस्‍कर सूरत आए। उसके बाद धनुष-मनु को एक वाहन के जरिए सूरत हाईवे से अहमदाबाद की ओर मुड गए। रास्‍ते में ही उन्‍हें दबोच लिया गया।

गुजरात में NCB का सबसे बड़ा ऑपरेशन, एमडी ड्रग्स की फैक्ट्री पर 20 घंटे छापेमारी, रैकेट का पर्दाफाशगुजरात में NCB का सबसे बड़ा ऑपरेशन, एमडी ड्रग्स की फैक्ट्री पर 20 घंटे छापेमारी, रैकेट का पर्दाफाश

प्रारंभिक पूछताछ में यह खुलासा किया है कि इन चारों में इद्रीश उर्फ ​​इदु और राजा बाबू पिछले 8 महीने में 4 बार एमडी ड्रग्स लेकर गुजरात आए। यह ड्रग्‍स उन्‍हें मुंबई में कोई देता था...फिर ये उसकी यहां पर खुदरा बिक्री करते थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि, इस ड्रग्स का पूरा नाम मिथाइलीनडाइऑक्सी मेथाम्फेटामाइन (Methylenedioxymethamphetamine) है। इसे आमतौर पर ecstasy या इसके शॉर्ट फॉर्म MDMA से जाना जाता है। बताया जाता है कि, जो व्यक्ति MDMA लेता है यह उस पर भावनात्मक रूप से प्रभाव डालती है। MDMA उत्साहित करने, भ्रामक स्थितियां पैदा करने, शक्ति और सुकून महसूस कराने का काम करती है। बी-टाउन के लोग इसी का इस्‍तेमाल करते पाए गए हैं।

Comments
English summary
ahmedabad crime branch action against methylenedioxymethamphetamine smugglers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X