• search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आगरा: सेप्‍ट‍िक टैंक में हुई 5 मौतों का NHRC ने ल‍िया संज्ञान, मुख्य सचिव और डीजीपी को भेजा नोट‍िस

|
Google Oneindia News

आगरा। ताजनगरी आगरा में सेप्‍टिक टैंक में पांच लोगों की मौत के मामले में राष्‍ट्रीय मानवाधि‍कार आयोग (एनएचआरसी) ने संज्ञान ल‍िया है। आयोग ने उत्‍तर प्रदेश के प्रमुख सचिव और डीजीपी को नोट‍िस जारी क‍िया है। बता दें, इस हादसे में तीन सगे भाइयों समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी। हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए मदद देने की घोषणा की थी।

NHRC notices to up govt over septic tank incident in Agra

एक-एक कर पांच लोगों की मौत

आगरा जिले से 45 किलोमीटर दूर फतेहाबाद इलाके के गांव प्रतापपुरा में सुरेंद्र का परिवार रहता है। परिजनों ने बताया कि घर में खुदे कच्चे सेप्टिक टैंक से रिसाव हो रहा था। उसे ठीक करने के लिए 12 साल का अनुराग प्रयास कर रहा था। अनुराग के जहरीली गैस से बेहोश होने पर उसका भाई आदित्य (15) और अविनाश (17) भी सेप्टिक टैंक में उतर गए। कुछ देर बाद वे भी बाहर नहीं आए तो इनका चचेरा भाई सोनू शर्मा (32) और पड़ोसी गांव का योगेश बघेल (18) भी टैंक में उतर गया। तभी सुरेंद्र की पत्नी वहां पहुंची और उसने चीखना शुरू कर दिया।

सीएम योगी ने की थी आर्थिक मदद की घोषणा

चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। लोगों ने थाना पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस और ग्रामीणों ने पांचों को टैंक से बाहर निकाला। सभी को एसएन मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने पांचों को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। आनन-फानन में जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह, एसएसपी बबलू कुमार, एडीएम सिटी, एसडीएम फतेहाबाद समेत अन्य अधिकारी एसएन मेडिकल कॉलेज पहुंचे। परिजनों से घटना की जानकारी ली। सीएम योगी ने पीड़ित परिवार को दो-दो लाख रुपए मदद देने की घोषणा की।

5 बांग्लादेशी नागरिकों को 4-4 साल की जेल, UP ATS ने 2019 में क‍िया था गि‍रफ्तार5 बांग्लादेशी नागरिकों को 4-4 साल की जेल, UP ATS ने 2019 में क‍िया था गि‍रफ्तार

Comments
English summary
NHRC notices to up govt over septic tank incident in Agra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X