खरगोन, सांवेर उपचुनाव में मतों की गिनती शुरु

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

votes-cauntingभोपाल, 15 दिसंबरः मध्यप्रदेश के खरगोन लोकसभा सीट और सांवेर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए मतों की गिनती का काम आज सुबह आठ बजे संबंधित जिला मुख्यालयों पर कड़ी सुरक्षा के बीच आरंभ हो गया.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के सूत्रों के अनुसार खरगोन लोकसभा क्षेत्र की मतगणना खरगोन और बडवानी जिला मुख्यालयों तथा सांवेर विधानसभा क्षेत्र के लिए वोटों की गिनती का काम इंदौर में शुरू हुआ. दोपहर तक दोनों ही स्थानों के परिणाम मिलने की संभावना है.

मतगणना में कांग्रेस के तुलसी सिलावट अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी के संतोष मालवीय से 2695 मतों की बढ़त पर हैं. खरगोन लोकसभा सीट के उपचुनाव में प्रथम दौर की मतगणना में कांग्रेस के अरूण यादव भाजपा के कृष्णमुरारी मोघे से करीब दस हजार मतों से आगे थे. सांवेर सीट के लिए अब तक मिले रूझानों से यहां भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे के मुकाबले की स्थिति नजर आ रही है और यहां जीत का हार अंतर काफी कम हो सकता है.

खरगोन के सांसद कृष्णमुरारी मोघे को लाभ का पद मामले में अयोग्य ठहराए जाने के कारण तथा सांवेर में विधायक और मंत्री प्रकाश सोनकर के निधन के कारण उपचुनाव कराने पड़े. दोनों ही स्थानों के लिए गत 12 दिसंबर को हुए मतदान में खरगोन में करीब 55 प्रतिशत और सांवेर में लगभग 62 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले.

खरगोन में प्रदेश काग्रेस अध्यक्ष सुभाष यादव के पुत्र अरूण यादव और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मोघे के बीच मुख्य मुकाबला है. सांवेर में कांग्रेस के युवा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक तुलसी सिलावट का मुकाबला भाजपा के संतोष मालवीय और भारतीय जनशक्ति के रणजीत सोनकर से है. राज्य में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों के पूर्व इन दोनों उपचुनावों के नतीजे सत्तारूढ़ भाजपा और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.