• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिना हाथों वाली इस बच्ची ने जीता राइटिंग कंपटीशन,करती है तेजी से स्विमिंग

|

नई दिल्ली। बच्चों के बीच राइटिंग कांपटीशन होना और किसी बच्चे का उसे जीत जाना आम है। लेकिन कैसा हो अगर हम आपसे कहें कि एक बिना हाथों वाली 10 साल की बच्ची ने राइटिंग कंपटीशन जीत लिया है तो आप जरूर चौंक जाएंगे। दरअसल मैरीलैंड में रहने वाली सारा हिनेस्ले के पास जन्म से ही हाथ नहीं है। इस वक्त वह 10 साल की है और बिना हाथों के शानदार हैंडराइटिंग बनाती है। सारा अपने आप में लोगों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं।

बच्ची ने जीता 2019 निकोलस मैक्सिम अवार्ड

बच्ची ने जीता 2019 निकोलस मैक्सिम अवार्ड

मैरीलैंड के फैड्रिक के सेंट जॉन्स कैथलिक स्कूल में पढ़ती है। सारा ने कर्सिव राइटिंग के लिए 2019 निकोलस मैक्सिम अवार्ड जीता बहै। वह थर्ड ग्रेड में पढ़ती है। सारा की एक टीचर शेरिल शुरीली ने कहा कि- कभी भी मैंने सारा के मुंह से न नहीं सुना। वो कुछ भी करने तो तैयार रहती है। जो काम दिया जाता है वह उसे बेस्ट करती है। वो तो हमारी रॉकस्टार है।

बिना हाथों के कैसे लिखती है सारा

बिना हाथों के कैसे लिखती है सारा

सारा के पास बचपन से हाथ नहीं हैं लेकिन वह अपने बाजू से खूबसूरती से लिखती है। वो इतना शानदार लिखती है जैसे कोई आर्टवर्क हो। सारा का कहना है कि उसे शब्दों को खूबसूरती से बनाना उन्हें अच्छा लगता है। सारा चार साल पहले चीन से अमेरिका आईं थीं। सारा के मां की माने तो वे मेंडिरिन भी अच्छे से लिख सकती हैं। उन्हें खाली वक्त में ड्राइंग करना पसंद है।

हाथ नहीं हैं पर करती है स्विमिंग

हाथ नहीं हैं पर करती है स्विमिंग

हाथ न होने के बावजूद सारा अपनी बहन वेरोनिका के साथ स्विमिंग का खूब लुत्फ लेती हैं। सारा की आदत ऐसी है कि वे हर दिन कुछ नया सीखने की कोशिश करती हैं। वे खूबसूरत ड्राइंग और पेंटिंग करती है।

यह भी पढ़ें- जानिए बिहार की आरा लोकसभा सीट के बारे में विस्तार से

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
10 year old girl without hands won writing competition
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X