• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Fact check: क्या PM मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करने वाले हैं? जानें क्या है हकीकत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 24 मार्च 2020 को देश में कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान करते हुए देश को संबोधित किया था। इस घोषणा के एक साल बाद आज एक बार फिर से लोग सोशल मीडिया और इंटरनेट पर पीएम मोदी के संबोधन को सर्च कर रहे हैं। इंटरनेट पर आज सबसे अधिक सर्च किया जाना वाला टॉपिक है- क्या पीएम मोदी आज देश को संबोधित करेंगे?

Fact check Is PM Modi address the nation at 8 pm tonight

इसके अलावा कई चैट्स ग्रुप पर भी इसी तरह की एक न्यूज सर्कुलेट हो रही है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि, पीएम मोदी एक साल बाद आज ही दिन एक बार फिर से देश को संबोधित करने वाले हैं। वन इंडिया की फैक्ट चेक टीम ने वायरल हो रहे इस मैसेज की पड़ताल की है। जांच में सामने आया है कि, यह वायरल मैसेज फर्जी है। पीएम मोदी आज देश को संबोधित नहीं करने वाले हैं।

आज रात पीएम द्वारा राष्ट्र को संबोधित करने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। बता दें कि, अगर पीएम मोदी देश को संबोधित करते है तो उसकी जानकारी एक दिन पहले उनके अधिकारिक ट्विटर अकाउंट और पीएमओ(प्रधानमंत्री कार्यालय) की अधिकारिक अकाउंट से साझा कर दी जाती है। अभी तक इन दोनों अकाउंट से इस तरह की कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है। इसे साफ होता है कि, पीएम मोदी के संबोधन की जानकारी फर्जी है।

हालांकि पीएम मोदी आज तीन अलग राज्यों में जरूर जनसभाएं संबोधित करने वाले हैं। पीएम मोदी की पहली जनसभा पश्चिम बंगाल के काठी में करने वाले हैं, दूसरी सभा असम के बिहपुर और सिपाझर में करेंगे इसके अलावा वे तमिलनाडु, केरल और केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। बता दें कि इन राज्यों में 2 मई को मतदान होने वाले हैं।

IRCTC के नाम पर जारी हो रहे हैं फर्जी नियुक्ति पत्र, रहें पूरी तरह सावधानIRCTC के नाम पर जारी हो रहे हैं फर्जी नियुक्ति पत्र, रहें पूरी तरह सावधान

Fact Check

दावा

PM मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करने वाले हैं

नतीजा

यह वायरल मैसेज फर्जी है। पीएम मोदी आज देश को संबोधित नहीं करने वाले हैं।

Rating

False
फैक्ट चेक करने के लिए हमें factcheck@one.in पर मेल करें

Comments
English summary
Fact check Is PM Modi address the nation at 8 pm tonight
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X