• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Fact Check: क्या लॉकडाउन तोड़ निखिल कुमारस्वामी की शादी में शामिल हुए थे बीएस येदियुरप्पा?

|

नई दिल्ली: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को अपने बेटे निखिल की शादी कांग्रेस के पूर्व मंत्री एम. कृष्णप्पा की भतीजी रेवती से की। लॉकडाउन में हुई इस शादी की फोटो सामने आते ही सोशल मीडिया पर लोग भड़क गए और उन्होंने इस शादी की जमकर आलोचन की। जिसके बाद कुमारस्वामी को सफाई देने पड़ी कि शादी में लॉकडाउन का उल्लंघन नहीं हुआ। वहीं अब सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी इस समारोह में शामिल हुए थे। आइए जानते हैं क्या है इस फोटो की सच्चाई-

येदियुरप्पा की फोटो वायरल

येदियुरप्पा की फोटो वायरल

एक ट्विटर यूजर ने बीएम येदियुरप्पा की फोटो पोस्ट की है। जिसमें येदियुरप्पा निखिल और उनके पिता कुमारस्वामी के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। इस पोस्ट में दावा किया गया है कि येदियुरप्पा लॉकडाउन तोड़ शादी समारोह में शामिल हुए। ट्विटर यूजर ने लिखा कि सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों एक हैं, क्योंकि वो अमीर हैं। सिर्फ गरीब लोगों पर नियम लागू है और उन्हें ही लॉकडाउन का पालन करना है। इस पोस्ट को 4000 से ज्यादा लाइक मिले हैं।

क्या है फोटो की सच्चाई?

क्या है फोटो की सच्चाई?

वहीं जब हमने इस फोटो की पड़ताल की तो पता चला कि ये फोटो 10 फरवरी 2020 की है। इस दिन निखिल कुमारस्वामी की सगाई रेवती से हुई थी। इस सगाई में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने निखिल और रेवती को आशीर्वाद देने के बाद फोटो खिंचवाई थी। ऐसे में उस फोटो को गलत जानकारी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। येदियुरप्पा और ना ही किसी अन्य नेता ने कुमारस्वामी के बेटे की शादी में हिस्सा लिया था।

कुमारस्वामी ने दी थी सफाई

कुमारस्वामी ने दी थी सफाई

विवाद बढ़ने के बाद कुमारस्वामी ने कहा था कि कोरोना संकट के इस दौर में हुई शादी के दौरान उनकी ओर से सभी सावधानियां बरती गईं। मैं कर्नाटक के डिप्टी सीएम को चैलेंच करते हुए कहता हूं कि अगर कोई भी गड़बड़ी हुई हो तो उस पर कार्रवाई करे। जिलाधिकारी ने शादी समारोह की अनुमति दी थी। साथ ही समारोह में जितने भी वाहन शामिल हुए, सभी का पास था। वहीं मास्क नहीं पहनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि WHO ने ऐसी कोई एडवाइजरी नहीं जारी की है, जिसमें सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य हो।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BS Yediyurappa did not attend Nikhil Kumaraswamy’s wedding
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X