मथुरा जवाहर बाग बवाल: क्या सच में मारा गया रामवृक्ष यादव? बेटा पकड़ाया

मथुरा में जवाहर बाग में पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में रामवृक्ष यादव की मौत की पुष्टि के लिए बेटे राजनारायण का डीएनए टेस्ट किया जाएगा।

Subscribe to Oneindia Hindi

मथुराउत्तर प्रदेश के मथुरा में जून में हुए जवाहर बाग हादसे के मुख्य आरोपी रामवृक्ष यादव की मौत की पुष्टि भले ही उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया ने कर दी हो मगर उसकी मौत के साक्ष्य पुलिस न्यायालय में पेश नहीं कर सकी , जिसके चलते न्यायालय ने रामवृक्ष यादव के डीएनए टेस्ट कराए जाने के आदेश मथुरा पुलिस को दिए थे जिसे वह नहीं करा पाई। Read Also: जानिये कैसे चलता था जवाहर बाग में पागलपन का खेल

मथुरा जवाहर बाग बवाल: क्या सच में मारा गया रामवृक्ष यादव? बेटा पकड़ाया
 

कोर्ट की सुनवाई के दौरान लम्बे समय तक डीएनए रिपोर्ट कोर्ट में पेश न होने के कारण हाईकोर्ट ने पुलिस को कड़ी फटकार लगाई। जिसके बाद रामवृक्ष के बेटे को पुलिस ने मथुरा की अदालत में डीएनए टेस्ट की अनुमति लेने के लिए पेश किया। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं, जिससे रामवृक्ष की मौत की पुष्टि हो सके।

मथुरा में जून में हुए जवाहर बाग कांड की न्यायिक जांच के लिए शनिवार को जस्टिस इम्तियाज मुर्तजा मथुरा पहुंचे । जांच करने के लिए आये एक सदस्यीय आयोग के अध्यक्ष इम्तियाज मुर्तजा ने पहले जवाहर बाग़ का दौरा किया और उसके बाद पीडब्ल्यूडी गेस्ट हॉउस में इस घटना के संबंध में जुड़े हुए लोगों से जानकारी ली।

दो वीरों को देनी पड़ी जान की आहुति

मथुरा के जवाहर बाग में अवैध कब्जाधारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने ऑपरेशन शुरू किया था। इसमें सत्याग्रहियों और पुलिस के बीच फायरिंग हुई। इस ऑपरेशन में एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी और एसओ संतोष यादव मारे गए थे। कई सत्याग्रहियों के मरने की खबर आई थी और दर्जनों पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। Read Also: मथुरा के ये फक्कड़ बाबा जो 73 साल की उम्र में 16वीं बार लड़ेगे चुनाव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The mastermind of Jawahar Bagh incident, Ramvriksha Yadav is dead or alive. To prove this, police got success in arresting Ramvriksha's son.
Please Wait while comments are loading...