नए अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन को कहा 'smart'

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

व‍ाशिंगटन। अमेरिका और रूस के बीच पिछले 48 घंटों में काफी कुछ हुआ है लेकिन नए अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को इन सारी बातों से कोई सरोकार नहीं हैं। उन्‍होंने कहा है कि अब इन सारी बातों से आगे बढ़ने का समय आ गया है। वहीं दूसरी ओर उन्‍होंने एक बार फिर रूस के राष्‍ट्रपति ब्‍लादीमिर पुतिन क तारीफ की है। उन्‍होंने पुतिन को एक 'स्‍मार्ट' व्‍यक्ति करार दिया है।

donald-trump-russia-putin.jpg

पुतिन का बदला न लेने का फैसला

आपको बता दें कि रूसी विदेश मंत्रालय के अमेरिकी राजनयिकों को निकालने के फैसले से पुतिन ने इंकार कर दिया है। पुतिन ने अमेरिकी कार्रवाई का बदला न लेने का फैसला किया है। शुक्रवार को ट्रंप ने इसी वजह से पुतिन की तारीफ की। पुतिन ने शुक्रवार को कहा कि वह अमेरिका से 35 राजनयिकों के निकाले जाने के बाद अमेरिका से कोई बदला नहीं लेना चाहते हैं। ट्रंप ने फ्लोरिडा से इस पर ट्वीट किया और कहा, 'पुतिन का महान फैसला। मैं हमेशा से जानता था कि वह बहुत स्‍मार्ट हैं।' 20 जनवरी को ऑफिस संभालने से पहले ट्रंप इन दिनों फ्लोरिडा में छुट्टियां मना रहे हैं।

आगे की ओर देख रहे हैं पुतिन

गुरुवार को राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने दो रूसी इंटेलीजेंस एजेंसियों पर प्रतिबंध लगाए हैं। आठ नवंबर हो हुए अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनावों में हैकिंग और साइबर अटैक के आरोपों के बाद यह कदम उठाया गया है। पुतिन ने कहा, 'हम किसी को नहीं निकालेंगे।' उन्‍होंने कहा कि रूस अपना बदला लेने का अधिकार सुरक्षित रखता है। पुतिन ने कहा, 'रूस-अमेरिका संबंधों की पुन: बहाली की तरफ कदम उन नीतियों के आधार पर उठाए जाएंगे जिन्‍हें राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का प्रशासन
तय करेगा।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
President elect Donald Trump calls Russian President Vladimir Putin a smart guy amid hacking controversy.
Please Wait while comments are loading...