चंद्रबाबू नायडू की अध्यक्षता में नोटबंदी पर मुख्यमंत्रियों की कमेटी की बैठक आज

चंद्रबाबू नायडू नोटबंदी के बाद लोगों को हो रही समस्या पर कई बार अपनी परेशानी बता चुके हैं और उन्होंने समाधान न मिलने की बात भी कही।

Subscribe to Oneindia Hindi

दिल्ली। नोटबंदी पर बनाई गई मुख्यमंत्रियों की कमेटी की राजधानी में आज बैठक होगी। इसकी अध्यक्षता इस कमेटी के मुखिया आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू करेंगे। 26 नवंबर को नीति आयोग ने यह पैनल बनाया था। इस पैनल में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, सिक्किम और पडुचेरी के मुख्यमंत्री शामिल हैं। इस कमेटी में बिहार के सीएम नीतीश कुमार और त्रिपुरा के सीएम माणिक सरकार को भी शामिल करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। Read Also: नोटबंदी: बिहार में बिना बैंक खातों के ही लोगों के पास पहुंच गए ATM कार्ड

chandrababu naidu

हाल में नोटबंदी को लेकर इस पैनल के हेड एन चंद्रबाबू नायडू ने कई बयान दिए हैं, जिस वजह से काफी भ्रम पैदा हुआ। उन्होंने नोटबंदी के बाद हो रही समस्याओं के समाधान पर कहा कि वह रोज सिर फोड़ते हैं लेकिन कोई सॉल्यूशन नहीं मिलता दिख रहा। नायडू कई बार रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारियों और लोकल बैंककर्मियों से मानवीय रवैया अपनाने की अपील कर चुके हैं और उनसे ग्रामीण इलाकों में लोगों को हो रही करेंसी की समस्या के समाधान के लिए उन तक ज्यादा से ज्यादा कैश पहुंचाने को कहा है।

नायडू ने यह भी कहा है कि कैशलेस और डिजिटल बैंकिंग से ट्रांजेक्शन ही एकमात्र विकल्प है जिससे इस संकट का समाधान निकल सकता है। नायडू रोज तीन-चार घंटे नोटबंदी का रिव्यू करने में खर्च करते हैं। उन्होंने कहा है कि अधिकारियों को इनोवेटिव तरीके से सोचने को जरूरत है। उन्होंने कहा कि शहरी लोगों को मोबाइल बैंकिंग की तरफ प्रेरित कर ग्रामीण लोगों तक ज्यादा से ज्यादा कैश पहुंचाया जाए ताकि किसान खेतों में रबी फसलों की बुआई कर सकें। उन्होंने कहा है कि राज्यों में 29,000 सरकारी फेयर प्राइस शॉप पर कैशलेस ट्रांजेक्शन की सुविधा दे दी गई है और ग्रामीण इलाकों में कैश संकट का हल निकालने के लिए फेयर प्राइस डीलर्स को बैंकिंग कॉरेस्पोंडेंट बनाया गया है। Read Also: नोटबंदी पर मोदी सरकार के सहयोगी चंद्रबाबू नायडू ने बदले सुर, पहले किया था समर्थन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Committee of Chief Ministers which is headed by Andhra Pradesh CM Chandra babu Naidu will meet in Delhi. This panel was set up by the Niti Aayog to review demonetisation.
Please Wait while comments are loading...