सुषमा स्वराज की सख्ती के बाद अमेजन ने रोकी तिरंगा वाले पायदान की बिक्री, वेबसाइट से हटाए

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की ओर से चेतावनी जारी किए जाने के बाद ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन ने तिरंगा वाले पायदानों की बिक्री रोक दी है। तिरंगा वाले पायदानों को वेबसाइट से हटा दिया गया है। कनाडाई कंपनी अमेजन के प्रवक्ता ने वाशिंगटन पोस्ट को बताया कि अब ये पायदान वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं हैं। उन्हें तत्काल हटा लिया गया है।

सुषमा स्वराज की सख्ती के बाद अमेजन ने रोकी तिंरगा वाले पायदान की बिक्री, वेबसाइट से हटाए

जानकारी मिलते ही सख्त हुईं सुषमा स्वराज

अमेजन की वेबसाइट पर भारत के राष्ट्रध्वज तिरंगा वाले पायदान बिक्री के लिए लगाए गए थे। इसकी जानकारी मिलते ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सख्त रुख अपनाया और कंपनी से तुरंत इन पायदान को हटाने के लिए कहा। विदेश मंत्री ने कनाडा स्थित उच्चायोग से इस मामले में कार्रवाई करने को भी कहा। उन्होंने तिरंगा वाले पायदान न हटाए जाने पर कंपनी के कर्मचारियों को भारत का वीजा न देने की भी चेतावनी दी थी।

पढ़ें: PM नरेंद्र मोदी की डिग्री की जांच के आदेश देने वाले अधिकारी का ट्रांसफर

विदेश मंत्री ने कहा- माफी मांगे कंपनी

विदेश मंत्री ने ट्विटर पर लिखा, 'अमेजन को तुरंत बिना किसी शर्त के माफी मांगनी चाहिए और तिरंगा वाले वो सभी उत्‍पाद वापस लिए जाएं जो राष्‍ट्र ध्‍वज का अपमान करते हों।' उन्‍होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो हम किसी भी अमेजन के अधिकारी को वीजा नहीं देंगे। बता दें कि अतुल भोबे ने ट्विटर पर इस संबंध में सुषमा स्‍वराज से शिकायत की थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amazon removes Indian-flag doormats from website after strong objection by EAM Sushma Swaraj.
Please Wait while comments are loading...