नकली सीबीआई अधिकारी बन मारा छापा, लूट ले गए 8.20 करोड़ का सोना

खुद को सीबीआई से बताते पांच लोगों ने एक गोल्ड सेंटर पर छापा मारा। ये लोग सोने और ज्वैलरी की जांच के नाम पर 8.20 करोड़ की चपत लगा गए।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

हैदराबाद। पांच हथियारबंद लोगों ने खुद को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारी बताते हुए फिल्मी अंदाज में सर्राफ के यहां लूट को अंजाम दिया है। खुद को सीबीआई के अधिकारी कहकर सर्राफ के यहां घुसे इन बदमाशों ने 8.20 करोड़ का सोना और जवाहरात लूट लिए। मामला तेलंगाना के सांगारेड्डी जिले का है, पुलिस दिनदहाड़े हुई इस वारदात की जांच कर रही है।

नकली सीबीआई अधिकारी बन मारा छापा, लूटा 8.20 करोड़ को सोना

सांगारेड्डी के रामाचंद्रपुरम में इन बदमाशों ने एक गोल्ड फाइनेंस सेंटर पर रेड की। गाड़ी से उतरने के बाद इन पांचों ने मैनेजर और मौजूद स्टाफ को जमकर अपनी बनक दिखाई और सहयोग ना करने पर सब कुछ सीज करने की धमकी दी। मैनेजर से लेन-देन में गड़बड़ की बात कहते हुए सारे खातों की जांच की बात कही। मैनेजर और दूसरे लोगों ने बताया कि पांचों लोग लाल स्कोर्पियो गाड़ी से आए थे। उन्होंने हनक दिखाते हुए लेन-देन से संबंधित कागजात दिखाने को कहा। उन्होंने कर्मचारियों को सबकुछ सीज कर देने की धमकी दी। इससे पहले की मैनेजर और कर्मचारी समझ पाते कि हो क्या रहा है, उनको 8.20 करोड़ की चपत लगाकर ये बदमाश फरार हो चुके थे। मामला बुधवार (28 दिसंबर) का है।

लूट होने के बाद मालिक ने पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी है। पुलिस ने मामले की जानकारी मिलने के बाद हरकत में आते हुए जांच शुरू कर दी है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है, ताकि बदमाशों की पहचान की जा सके। फिंगर प्रिंट लेने के लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी बुलाई गई है। जिस गाड़ी में बदमाश आए थे, उसका नंबर पता करने की भी कोशिश की जा रही है। गोल्ड सेंटर के कर्मचारी देशभर में लगातार हो रही आयकर विभाग और दूसरे विभागों की कार्रवाई के चलते भी संदेह में रहे कि ना जाने कौन सी टीम ने उनके यहां छापा मारा है और ये सब हो गया।
पढ़ें- कैबिनेट अध्यादेश: 31 मार्च के बाद 500-1000 के 10 से अधिक नोट रखे तो लगेगा जुर्माना, हो सकती है जेल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fake CBI officers loot gold worth Rs 8 crore in hyderabad
Please Wait while comments are loading...