ये रहे एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के अनलिमिटेड कॉलिंग के ऑफर, रिलायंस जियो को दे रहे कड़ी टक्कर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के बाजार में आने के बाद टेलिकॉम कंपनियों में ऐसा प्राइस वॉर शुरू हुआ है कि हर कंपनी एक से बढ़कर एक ऑफर लेकर आने लगी है। 1 अप्रैल से जियो की मुफ्त सेवाएं खत्म हो रही हैं और अब अन्य टेलिकॉम कंपनियां भी अपने नए-नए प्लान ला रही हैं। आइए जानते हैं कौन सी कंपनी दे रही है ऑफर।

एयरटेल

एयरटेल

एयरटेल ने दो प्लान लॉन्च किए हैं, एक 149 रुपए का और दूसरा 349 रुपए का। 149 रुपए के प्लान में एयरटेल से एयरटेल कॉलिंग और रोमिंग में इनकमिंग मुफ्त होगी। इसके साथ ही, इसमें 2 जीबी इंटरनेट डेटा भी मिलेगा, जिसकी वैधता 28 दिनों की होगी। वहीं 349 रुपए वाले प्लान में 28 जीबी इंटरनेट डेटा मिलेगा और साथ में पूरे देश में कहीं भी अनलिमिटेड मुफ्त कॉलिंग सुविधा मिलेगी। हालांकि, यूजर्स एक दिन में सिर्फ 500 एमबी तक डेटा ही इस्तेमाल कर सकेंगे। वहीं रात को 3 बजे से सुबह 5 बजे तक 500 एमबी अतिरिक्त डेटा दिया जाएगा। ये भी पढ़ें-आधार कार्ड को लेकर सरकार का अहम आदेश, जरूर पढ़ें

आइडिया

आइडिया

अपने ग्राहकों को लुभाने में आइडिया भी पीछे नहीं है। आइडिया ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया प्रीपेड प्लान शुरू किया है। इसके तहत सिर्फ 348 रुपए में ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। साथ ही हर दिन 500 एमबी का इंटरनेट डेटा भी दिया जाएगा। आइडिया के इस पैक की वैधता 28 दिनों की होगी। कंपनी के अनुसार इसे 4जी मोबाइल इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए खासतौर पर पेश किया गया है।

वोडाफोन

वोडाफोन

भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन ने 342 रुपए का एक प्लान पेश किया है, जिसमें 28 जीबी इंटरनेट डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिल रही है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। वहीं कंपनी ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 346 रुपए का एक प्लान पेश किया है, जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ-साथ 28 दिनों के लिए 10 जीबी इंटरनेट डेटा की सुविधा दी जा रही है। हालांकि, फर्स्ट टाइम यूजर को यह ऑफर 56 जीबी 4जी डेटा का है साथ ही वैधता भी 56 दिनों की है। यह खास ऑफर सिर्फ 15 मार्च तक रहेगा। ये भी पढ़ें-सपा के इस मुस्लिम उम्मीदवार को हर सच्चा हिंदुस्तानी करेगा सैल्यूट

रिलायंस जियो

रिलायंस जियो

रिलायंस जियो ने जियो प्राइम नाम का एक मेंबरशिप प्रोग्राम शुरू किया है, जिसके लिए 99 रुपए देने होंगे और आपको 1 साल की मेंबरशिप मिल जाएगी। इसके बाद आप जियो के 303 रुपए के प्लान को एक्टिवेट करा कर अनलिमिटेड कॉलिंग और 28 जीबी का इंटरनेट डेटा पाएंगे। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की होगी। कंपनी के इस प्लान के बाद अन्य कंपनियों ने भी काफी सस्ते प्लान लॉन्च किए हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
unlimited calling plans of airtel, vodafone and idea to counter reliance jio prime offer
Please Wait while comments are loading...