500 किलो की दुनिया की सबसे भारी महिला कल पहुंचेगी मुंबई, किए गए खास इंतजाम

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। दुनिया की सबसे भारी महिला कल मुंबई पहुंचेगी। 500 किलो वजन वाली मिस्त्र की इमान अहमद कल खास विमान से मुंबई पहुंचेगी, जहां सैफी हॉस्पिटल में उसका बैरिएट्रिक सर्जरी होगा। महिला को मिस्त्र से मुंबई लाने के लिए खास तैयारी की गई। खास विमान से उसे मुंबई लाया जा रहा है।

 500-kg world’s heaviest woman, will land in Mumbai tomorrow

इमान को लाने के लिए इजिप्ट एयर के एक एयरबस 300-600 मालवाहक जहाज में बदलाव किया गया है। इमान के वजन की वजह से इस मालवाहक जहाज में भी कई बदलाव किए गए हैं। जहाज के दरवाजे को चौड़ा किया गया है। उसमें इंसान को ले जाने लायक बुनियादी बदलाव किए गए हैं। ताकि इमान को सफलता पूर्वक मुंबई पहुंचाया जा सके।

36 साल की इमान अपने भारी वजह की वजह से परेशान हैं। इमान का वजन 500 किलो है, जिसकी वजह से वो पिछले 25 सालों से अपने घर से बाहर भी नहीं निकल सकी है। इमान ने ट्विट के जरिए मुंबई के जाने-माने सर्जन और कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टर मुफजल लकड़वाला को अपना इलाज करने के लिए अनुरोध किया। इमान के आग्रह को डॉक्टर लकड़वाला ने मान लिया और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इसके लिए मदद मांगी। इमान की मदद के लिए ऑनलाइन कैंपेन भी चलाया गया। तब जाकर इमान इलाज के लिए मुंबई आ सकी है।

इमान के लिए मुंबई के चरनी रोड पर स्थित सैफी हॉस्पिटल में खास व्यवस्था की गई है। इमान अहमद के लिए स्पेशल 'वन बेड हॉस्पिटल' तैयार कर लिया है। 2 करोड़ की लागत से ये अस्पताल बनाया गया है। जिसमें आईसीयू, ऑपरेशन थिएटर, डॉक्टर के लिए एक रूम आदि की व्यवस्था की गई है। इस अस्पताल में हर दरवाजे 7 फीच चौड़े रखे गए हैं। वहीं इमान के लिए बेड भी 7 फीच चौड़ा बनाया गया है। इमान यहां 6 महीने रुकेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
World's heaviest woman, 500-kg Egyptian Eman Ahmed, will arrive in Mumbai on Saturday morning ahead of a bariatric surgery she is scheduled to undergo at Saifee Hospital.
Please Wait while comments are loading...