बिहार: हनुमान की मूर्ति स्थापित करने को लेकर दो समुदायों में बवाल, कई लोग घायल

Subscribe to Oneindia Hindi

भागलपुर। धर्म के नाम पर जबरदस्त हंगामा होने का मामला सामने आया है। दरअसल, बिहार के भागलपुर में भगवान हनुमान की मूर्ति को स्थापित करने को लेकर दो समुदायों में जमकर बवाल हो गया। इस विवाद में एक समुदाय और पुलिस के बीच भी जमकर लाठी-डंडे और गोलियां भी चली। जिसमें पुलिस अधिकारी सहित कई लोग घायल हो गए। ये भी पढ़ें:बिहार: लोग पहुंचे तो थे तिरंगे को सलामी देने लेकिन सांप देखकर देशभक्ति का जज्बा हो गया पस्त

बिहार: हनुमान की मूर्ति स्थापित करने को लेकर दो समुदायों में बवाल, कई लोग घायल

मिली जानकारी के अनुसार बिहार के भागलपुर जिले के हबीबपुर थाना क्षेत्र के अंबे पोखर के पास हनुमान की मूर्ति स्थापित करने को लेकर दो समुदाय के लोग आपस में बुरी तरह भिड़ गए और मंदिर स्थापित करने को लेकर जमकर हंगामा मचाने लगे। वहीं, दूसरें समुदाय के लोगों ने सरकरी जमीन पर हनुमान का मंदिर बनाये जाने को लेकर इसका विरोध किया था। क्योंकि ये बात सामने आई है कि इस जगह पर मालिकाना हक पाने को लेकर पिछले कई वर्षों से कोर्ट में मामला चल रहा है।

बिहार: हनुमान की मूर्ति स्थापित करने को लेकर दो समुदायों में बवाल, कई लोग घायल

हंगामे की खबर जब नजदीकी पुलिस को मिली तो दल बल के साथ मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश करते हुए मामला शांत करने का प्रयास किया। लेकिन, मंदिर बनाने के पक्ष में खड़े लोग पुलिस से ही उलझ गए। वहीं, पुलिस से उलझने की खबर सुनते ही मौके पर आला अधिकारी भी पहुंच गये और हनुमान की मूर्ति को अपने कब्जे में ले लिया। मूर्ति को कब्जे में लेते देख मंदिर स्थापित करने के पक्ष में खड़ा समुदाय और भी ज्यादा भड़क उठा और इसी के चलते पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। जिसमें लाठी-डंडे के साथ-साथ गोलियां भी चली और इस झड़प के चलते अधिकारी समेत कई लोग भी घायल हो गए।

बिहार: हनुमान की मूर्ति स्थापित करने को लेकर दो समुदायों में बवाल, कई लोग घायल

इस भारी झड़प के बाद लोगों ने पुलिस के कब्जे से हनुमान की मूर्ति को लेते हुए फिर से वहीं स्थापित कर दिया और दूसरे समुदाय के धार्मिक स्थल पर पहुंचकर जमकर हंगामा कर पत्थरबाजी की। वहीं, हालात और भी ज्यादा बिगड़ते देख पुलिस लाइन से अतिरिक्त फोर्स को बुलाना पड़ा ताकि माहौल को शांत किया जा सके। इसके बाद जिले के डीएम और एसपी ने वहां पहुंचकर लोगों के साथ बातचीत कर मामले को निपटाने की कोशिश की। लेकिन पुलिस और लोगों के बीच हुई इस गोलीबारी को लेकर अभी भी तनाव का माहौल कायम है। बता दें कि भारी पुलिस के साथ दंगा नियंत्रण वाहन व रैपिड एक्शन फाॅर्स को घटनास्थल पर तैनात किया गया है।ये भी पढ़ें: बिहार: बंदर-बंदरिया की शादी और गोदभराई, चौंकिए नहीं, यह सच है!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bhagalpur clash between two community on religion issue in bihar
Please Wait while comments are loading...