Tap to Read ➤

कौन हैं संध्या देवनाथन? जिन्हें फेसबुक ने बनाया इंडिया हेड

फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा ने संध्या देवनाथन को फेसबुक की नई इंडिया हेड नियुक्त किया है। वह वर्तमान में एशिया-प्रशांत के लिए मेटा के गेमिंग वर्टिकल की प्रमुख हैं।
Rahul Kumar

संध्या की फेसबुक में ये दूसरी पारी है। वह 1 जनवरी 2023 से अपनी कमान संभालेंगी। संध्या देवनाथन अजीत मोहन की जगह लेंगी।

संध्या देवनाथन अप्रैल 2020 में मेटा ज्वाइन करने से पहले पेपर फाइनेंशियल सर्विसेज ग्रुप और सिंगापुर के नेशनल लाइब्रेरी बोर्ड में बोर्ड की सदस्य थीं।

अपने दो दशक के करियर में वह 2016 सिंगापुर में मेटा के लिए काम कर चुकी हैं। उस समय वह सिंगापुर के लिए कंट्री मैनेजिंग डायरेक्टर और वियतनाम के लिए बिजनेस हेड थीं।

संध्या देवनाथन मेटा में वूमेन एपीएसी की एग्जीक्यूटिच स्पांसर भी हैं। संध्या देवनाथन को गेमिंग का एस्सपर्ट माना जाता है। देवनाथन प्ले फॉरवर्ड के लिए ग्लोबल लीड भी हैं।

संध्या देवनाथन के पास बैंकिंग, भुगतान और प्रौद्योगिकी में 22 वर्षों का अनुभव और एक अंतरराष्ट्रीय करियर है।

देवनाथन ने करीब 10 साल सिटी बैंक में विभिन्न पदों बिताए। इसके बाद वह स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक जुड़ गई थीं। जहां उन्होंने छह साल काम किया।

स्टैंडर्ड चार्टर्ड में उनकी लास्ट पोजिशन सिंगापुर में खुदरा बैंकिंग और भुगतान उत्पादों के प्रबंध निदेशक के तौर पर थी।

उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक देवनाथन नेतृत्व में महिलाओं की प्रबल पक्षधर हैं और कार्यस्थल पर विविधता को बढ़ावा देने के लिए जानी जाती हैं।

देवनाथन 1 जनवरी, 2023 को पदभार ग्रहण करेंगी। वह डैन नियरी को रिपोर्ट करेंगी। डैन एपीएसी रीजन के लिए मेटा के वाइस प्रेसीडेंट हैं।