Tap to Read ➤

ये हैं दुनिया के 10 सबसे महंगे और आलीशान होटल!

दुनिया में महंगे और आलीशान होटलों की कमी नहीं है। अमीर लोग अक्सर रॉयल और लक्जरी होटलों में ठहरते हैं और सुख-सुविधाओं का आनंद लेते हैं। बेहतर लाइफ स्टाइल जीने के लिए बस जेब में पैसे होने चाहिए। आइए नजर डालें 10 महंगे होटलों पर।
Artesh Kumar
#1. होटल प्रेजिडेंट विल्‍सन, स्‍विटजरलैंड : इस होटल में ठहरने का मतलब है कि आप काफी अमीर हैं। यहां औसतन एक रात का स्टे 38 लाख रुपये आता है। यहां से आप स्विचजरलैंड की खूबसूरती को निहार सकते हैं।
#2. द मार्क होटल, USA न्यूयॉर्क में स्थित द मार्क होटल काफी महंगा है। यहां आपको दुनिया की सारी सुख-सुविधाएं मिलेंगे। यहां के बेहतरीन खाने आपके दिल को खुश करने के लिए काफी है। कहते हैं यहां एक पैंटहाउस में एक रात का किराया 60 लाख रुपये है।
#3. फोर सीजन होटल, यूएसए यह काफी आकर्षक और आलीशान होटल है। यहां पर एक रात ठहरने का किराया काफी महंगा है। यहां पर लोगों को अनलिमिटेड शैंपेन और मसाज उपलब्‍ध करवाई जाती है।
#4.लॉकला आईलैंड रिसॉर्ट, फिजी लॉकला आईलैंड रिसॉर्ट में ठहरने के लिए आपको एक रात के लिए 35 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे।
#5.द रॉयल विला, ग्रीस ग्रीस के रॉयल होटल में हर कोई रुकना चाहता है। यहां आपको लोग विशेष अतिथि की तरह ट्रीट करते हैं। यहां ठहरने का किराया 30 लाख रुपये है।
#6.राज पैलेस होटल, जयपुर जयपुर का यह रॉयल होटल में ठहरना सबके बस की बात नहीं है। यहां काफी अमीर लोगों की एंट्री होती है। स्वीट की दीवारों को सोने की पत्ती, शीशे से बनाया गया है। यहां ठहरने के लिए आपको काफी पैसे खर्च करने पड़ेंगे।
#7.होटल मार्टिनेज, फ्रांस : प्रेमी जोड़े जीवन में एक बार पेरिस जाने की इच्छा रखते हैं। यहां एक रात रुकने के लिए 26 लाख रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं।
#8. द स्‍काई विला, यूएसए यहां एक रात रुकने के लिए आपको 20 लाख रुपये से ज्यादा खर्च करने पड़ सकते हैं। यहां प्राइवेट मसाज रूम भी है। यहां ठहरना आपके लिए एक यादगार लम्हा होगा।
#9. होटल प्‍लाजा एथन, फ्रांस फ्रांस के होटल प्लाजा एथन में रुकना आपके जीवन का बड़ा गिफ्ट हो सकता है। यहां आपको रुकने के लिए 17 लाख रुपये खर्च करने होंगे
#10. द कनॉट होटल, लंदन लंदन का यह प्रीमियर पैंटहाउस स्वीट मेफेयर लग्जरी का मजा देती है। यहां एक रात का किराया 15 लाख रुपये है।