Tap to Read ➤

Good News: तुरंत बरामद होगा चोरी हुआ मोबाइल, अपनाएं ये ट्रिक

अगर आपका मोबाइल खो जाता है या खोने का डर है तो आज ही कर लें यह काम
Pravin Kumar Yadav
मोबाइल खो जाने पर उसे खोजने के लिए लोग काफी परेशान हो जाते हैं लेकिन बहुत कम लोगों को ही सफलता मिलती है। इस पोस्ट में हम आपको आसान तरीका बताने वाले हैं।
यह भी बता दें कि मोबाइल खो जाने के बाद आपको इस ट्रिक का इस्तेमाल करने के अलावा तत्‍काल पुलिस से शिकायत जरूर करनी चाहिए।
मोबाइल की लोकेशन और उसके बारे में जानकारी के लिए आपको अपने मोबाइल में एक एप्लीकेशन पहले से ही इंस्टॉल करना पड़ेगा।
जिसका नाम Track it EVEN if it is off है। मात्र 17 एमबी का यह एप्लीकेशन काफी विश्वसनीय है और इसे प्ले स्टोर पर 4.6 की रेटिंग ही मिली हुई है
अपने मोबाइल में इंस्टॉल करने के बाद आपको इसमें अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा और ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर भी दर्ज करना पड़ेगा।
इसके अलावा आपको इस एप्लीकेशन में इमरजेंसी कांटेक्ट और मोबाइल नंबर को भी दर्ज करना पड़ेगा। जिससे कि मोबाइल खो जाने पर दूसरी मोबाइल एप्लीकेशन द्वारा मैसेज भेजा जा सके।
इसमें आप फेक शट डाउन, फेक एयरप्लेन मोड, पैनिक बटन, लो बैटरी, इंट्रूडर सेल्फी सहित अन्‍य महत्‍वपूर्ण सेटिंग भी कर सकते हैं।
सेटिंग करने के बाद जब भी मोबाइल चोरी कर लेगा और उसे यदि वह बंद करने का प्रयास करेगा तो मोबाइल स्क्रीन ऑफ हो जाएगा लेकिन मोबाइल बंद नहीं होगी।
उसके बाद आपको अपने मोबाइल का लोकेशन और उसे चलाने वाले की सेल्फी लेकर आपके द्वारा दर्ज किए गए इमरजेंसी नंबर पर भेजा जाएगा। इस तरह मोबाइल इस्तेमाल करने वाले को तत्काल पकड़ सकते हैं
तो इस तरह एक आसान से ऐप का इस्तेमाल करके आप अपने मोबाइल को सुरक्षित रख सकते हैं और चोरी होने पर उसे खोज भी सकते हैं।तो इस तरह एक आसान से ऐप का इस्तेमाल करके आप अपने मोबाइल को सुरक्षित रख सकते हैं और चोरी होने पर उसे खोज भी सकते हैं।