Tap to Read ➤

IPL 2022 : पार्थिव पटेल ने CKS को दी सलाह, धोनी के लिए बताया प्लान

गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के मौजूदा सत्र में अपनी पहली जीत दर्ज करनी बाकी है।
सीएसके के पूर्व विकेटकीपर और भारत के बल्लेबाज पार्थिव पटेल के पास जडेजा की अगुवाई वाली टीम के लिए एक सलाह है।
पटेल ने सुझाव दिया है कि सीएसके के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मौजूदा सत्र में सीएसके के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करनी चाहिए। धोनी ने कभी भी टी20 क्रिकेट में ओपनिंग नहीं की, न ही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए।
लगभग 17 साल पहले की बात है जब धोनी ने वनडे प्रारूप में कभी ओपनिंग की थी। उन्होंने 2005 में श्रीलंका के खिलाफ 7 गेंदों में 2 और 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ 106 गेंदों में 96 रन बनाए थे।
पार्थिव ने क्रिकबज से कहा, “वह ऐसा व्यक्ति है जिसने वर्षों से सीएसके पक्ष को जिंदा किया है। एमएस धोनी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर ओपनर की थी, क्यों न इस भूमिका को अपने करियर के अंतिम पड़ाव में लिया जाए?''
पार्थिव ने कहा कि वह अभी सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा है और मुश्किल से 10-15 गेंद खेलता है। तो क्यों न धोनी नंबर 3 पर या शायद 4 या ओपन के क्रम में बल्लेबाजी करें? आपको कुछ अलग करना होगा।
पार्थिव ने कहा कि एमएस धोनी ने रन बनाए हैं, चाहे वह श्रीलंका के खिलाफ हो, जहां उन्होंने धर्मशाला में 80 रन बनाए थे या चेन्नई में पाकिस्तान के खिलाफ जहां उन्होंने शतक बनाया था। उनकी तकनीक के साथ, हर कोई सोचता होगा कि वह एक सीमिंग विकेट पर संघर्ष करेगा, लेकिन उसकी अपनी तकनीक है और वह जानता है कि कैसे टिकना है।