Tap to Read ➤

करांची में बाबर आजम ने लगाई आंकड़ों की झड़ी, टूटे कई रिकॉर्ड

बाबर आजम
करांची टेस्ट में बाबर आजम ने चौथी पारी में 425 गेंदों का सामना कर 21 चौके और एक छक्के की मदद से 196 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को हार से बचाया। वहीं मोहम्मद रिजवान ने भी नाबाद 104 रन बनाकर साथ दिया।
बाबर आजम ने पाकिस्तान के लिये चौथी पारी में दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी करने का कारनामा करते हुए 520 गेंदों में 228 रन बनाये। इस दौरान बाबर ने अपने टेस्ट करियर का सबसे बड़ा निजी स्कोर बनाया तो वहीं पर चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान भी बने।
बाबर आजम ने टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर के मामले में युनिस खान (171*) को पीछे छोड़ा।
बाबर आजम ने पाकिस्तान के लिये चौथी पारी में सबसे ज्यादा गेंद खेलने के मामले में शोएब मलिक (369) को पीछे छोड़ दिया और 425 गेंद का सामना कर टॉप पर पहुंच गये हैं।
बाबर आजम ने 196 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बाबर ने कुमार संगाकारा (192) का रिकॉर्ड तोड़ा।
बाबर आजम
बाबर आजम ने करांची के मैदान पर बतौर पाकिस्तानी कप्तान तीसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाने का कारनामा किया। इस मामले में बाबर ने युनिस खान (313) और जावेद मियांदाद (211) का रिकॉर्ड तोड़ा।
करांची में बनाया तीसरा बेस्ट स्कोर
शफीक-बाबर (520) की जोड़ी ने चौथी पारी में सबसे ज्यादा गेंद खेलकर राहुल द्रविड़-दीपदास गुप्ता (500) का रिकॉर्ड तोड़ दिया और चौथी पारी में सबसे गेंद खेलने वाली जोड़ी बन गई है। दोनो ने जावेद मियांदाद- मुद्दसिर नजर (212) के रिकॉर्ड को भी तोड़ा।
द्रविड-दीपदास को छोड़ा पीछे
बाबर ने चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में इंजमाम (138*) का रिकॉर्ड तोड़ा। इसके अलावा चौथी पारी में 400 से ज्यादा गेंद खेलने वाले माइकल एथर्टन (492), सुनील गावस्कर (443) और एच सुटक्लिफ (462) की लिस्ट में अपना नाम शुमार किया।
गावस्कर की खास लिस्ट में हुए शुमार
IPL में करेंगे रनों की बारिश
Credits
ICC/Twitter