Tap to Read ➤

IPL 2023 से पहले हुए बड़े फेरबदल, नई टीमों से खेलेंगे ये खिलाड़ी

आईपीएल टीमों को रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट आज बीसीसीआई को सौंपनी है। मिनी ऑक्शन से पहले सभी टीमों ने अपनी लिस्ट तैयार कर ली है।
AMIT KUMAR
ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ को आईपीएल सीजन 2023 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मुंबई इंडियंस ने ट्रेड किया है।
शार्दुल ठाकुर को दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर को सौंप दिया है। दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले सीजन 10.75 करोड़ रुपये देकर शार्दुल को अपनी टीम में शामिल किया था।
गुजरात टाइटंस ने लॉकी फर्ग्यूसन को कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ ट्रेड किया है। लिहाजा नए सीजन में लॉकी फर्ग्यूसन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते नजर आएंगे।
अफगान विकेटकीपर-बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को भी गुजरात ने केकेआर को दे दिया है। रहमानुल्लाह गुरबाज पिछले साल गुजरात की टीम में शामिल थे।
ऑलराउंडर अमन खान को कोलकाता नाइट राइडर्स से दिल्ली कैपिटल्स में ट्रेड किया है। पिछले साल केकेआर की तरफ से अमन खान ने आईपीएल में डेब्यू किया था।
इंग्लैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने अगले साल आईपीएल नहीं खेलने का फैसला किया है। सैम बिलिंग्स की तरह पैट कमिंस भी आईपीएल से दूर ही रहेंगे।
पंजाब किंग्स आईपीएल 2023 मिनी-ऑक्शन से पहले पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल (14 करोड़ रुपये), ओडियन स्मिथ (6 करोड़ रुपये) और शाहरुख खान (9 करोड़ रुपये) को रिलीज करने के लिए तैयार हैं।
सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के 15वें के लिए सीजन के लिए रोमारियो शेफर्ड को साइन 7.75 करोड़ रुपये देकर जोड़ा था। उन्हें रिलीज किया जा सकता है।