Tap to Read ➤

IPL 2022: वानखेड़े के मैदान पर चहल ने लगाई रिकॉर्डस की झड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का 20वां मैच वानखेड़े के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपरजाएंटस की टीम के बीच खेला गया, जिसमें राजस्थान की टीम ने चहल की गेंदबाजी के दम पर 3 रन की नजदीकी जीत हासिल की।
युजवेंद्र चहल
राजस्थान और लखनऊ के बीच खेले गये इस मैच में रॉयल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 165 रनों का स्कोर खड़ा किया जवाब में सुपरजाएंटस की टीम 162 रन ही बना सकी और 3 रनों से मैच हार गई।
"राजस्थान रॉयल्स के लिये इस सीजन शानदार गेंदबाजी कर रहे युजवेंद्र चहल ने इस मैच में एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया और 4 विकेट हॉल लेकर अपनी टीम को मैच जिताने में अहम योगदान दिया।"
युजवेंद्र चहल ने क्विंटन डिकॉक, आयुष बदौनी, क्रुणाल पांड्या और दुष्मंता चमीरा का विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम कर ली है। चहल ने 4 मैचों में 11 विकेट हासिल कर उमेश यादव को पीछे छोड़ा है।
इसके साथ ही युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में 150 विकेट पूरे कर लिये हैं और ऐसा करने वाले छठे गेंदबाज बन गये हैं।
"युजवेंद्र चहल आईपीएल में 150 विकेट हासिल करने वाले दूसरे सबसे तेज गेंदबाज बन गये हैं और उन्होंने इस मामले में ड्वेन ब्रावो (137), अमित मिश्रा (140), पीयूष चावला (156) और हरभजन सिंह (159) को पीछे छोड़ा है।"
युजवेंद्र चहल ने 118 पारियों में 150 विकेट हासिल करने का कारनामा किया है औऱ सबसे तेज ऐसा करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गये हैं। इस फेहरिस्त में अमित मिश्रा (140), पीयूष चावला (156) और हरभजन सिंह (159) का नाम भी शामिल है।
युजवेंद्र चहल IPL इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले 5वें गेंदबाज बन गये हैं और हरभजन की बराबरी कर ली है। इस फेहरिस्त में ड्वेन ब्रावो (173), लसिथ मलिंगा (170), अमित मिश्रा (166), पीयूष चावला (157) का नाम शामिल है।
युजवेंद्र चहल के शानदार प्रदर्शन के चलते राजस्थान रॉयल्स की टीम ने लखनऊ सुपरजाएंटस की टीम को आखिरी ओवर के रोमांच में 3 रनों से मात दी।
यहां भी क्लिक करें