Tap to Read ➤

IPL: किस टीम का कौन सा विदेशी खिलाड़ी मिस करेगा पहले सप्ताह का एक्शन

IPL के अगले सीजन में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज टीमों के बड़े खिलाड़ी पहले सप्ताह में भाग लेने से चूक सकते हैं
पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा है लेकिन वे आईपीएल 2022 के पहले सप्ताह के दौरान पाकिस्तान दौरे पर सफेद गेंद सीरीज में व्यस्त रहेंगे।
आरोन फिंच भी ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे पर सफेद गेंद सीरीज का हिस्सा होंगे। इनको कोलकाता नाइट राइडर्स ने ही खरीदा है।
ग्लेन मैक्सवेल को आरसीबी की टीम ने रिटेन किया था। ये खिलाड़ी टीम के लिए अहम होगा लेकिन पहले सप्ताह में पाकिस्तान में सफेद गेंद सीरीज में बिजी रह सकता है।

जोश हेजलवुड भी ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान पाकिस्तान दौरे का हिस्सा हैं। उनको रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने खरीदा है।

मार्कस स्टोइनिस भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी हैं जिनको लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की टीम ने ऑलराउंडर फिनिशिंग काबिलियत के लिए चुना है।
काइल मेयर्स वेस्टइंडीज के बाए हाथ के बैटिंग ऑलराउंडर हैं जिनको LSG की टीम ने चुना है। फिलहाल मेयर्स विंडीज की मौजूद इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में बिजी हैं।
अल्जारी जोसेफ भी एक और कैरेबियाई युवा हैं जो इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में व्यस्त रहेंगे। उनको गुजरात टाइटंस ने खरीदा है।
जेसन रॉय इंग्लैंड के धुआंधार ओपनर हैं जिनको गुजरात टाइटंस ने काफी उम्मीदों से खरीदा था, पर यह खिलाड़ी बायो-बबल ब्रेक के कारण आईपीएल का हिस्सा नहीं होगा।
जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाज हैं जिनको पंजाब किंग्स ने लिया था लेकिन वे भी पहला सप्ताह का एक्शन वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के कारण मिस कर सकते हैं।

मार्क वुड का निकलना लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए बड़ा झटका है क्योंकि वह तूफानी रफ्तार रखते थे। यह इंग्लिश खिलाड़ी कोहनी की चोट के चलते पूरे सीजन से बाहर हो चुका है।