Tap to Read ➤

उमरान नहीं बल्कि इस बॉलर के नाम है IPL की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में उमरान मलिक ने अपनी स्पीड से धमाल मचा रखा है। वो लगातार 150 से ज्यादा की गति से गेंद फेंक रहे हैं और अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ते नजर आ रहे हैं।
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गुरुवार को खेले गये मैच में उमरान मलिक ने 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी और आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद फेंकने वाले बॉलर बनें।
आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के शॉन टेट के नाम है जिन्होंने 2011 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए दिल्ली के ही खिलाफ 157.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी।
शॉन टैट के नाम है यह रिकॉर्ड
वहीं 10 साल बाद सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए उमरान मलिक ने 157 किमी की गेंद फेंककर इतिहास रच दिया। उन्होंने इस सीजन की सबसे तेज गेंद जरूर फेंकी लेकिन आईपीएल इतिहास में 157 को छूने वाले दूसरे बॉलर बनें।
आईपीएल के इतिहास में तीसरी सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड एनरिच नॉर्खिया के नाम है जिन्होंने 2020 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 156.2 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी और जोस बटलर ने उस पर चौका लगाया।
आईपीएल इतिहास की चौथी सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी उमरान मलिक के नाम है जिन्होंने रॉवमैन पॉवेल के खिलाफ 155.6 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी।
आईपीएल इतिहास की पांचवी सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड एनरिच नॉर्खिया के ही नाम है जिन्होंने 2020 में ही राजस्थान रॉय्लस के खिलाफ 155.2 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी।
इस फेहरिस्त में उमरान मलिक के मेंटॉर और साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन का नाम भी शामिल है जिन्होंने 154.4 की गति से गेंद फेंकी थी।
वहीं पर कगिसो रबाडा ने भी 154.23 और 153.91 की स्पीड से गेंद डालकर अपना नाम इस फेहरिस्त में शामिल किया है।
कगिसो रबाडा का नाम भी है शामिल
यह भी देखें