Tap to Read ➤

वो 10 खिलाड़ी जो IPL 2022 में जीत सकते हैं पर्पल कैप

जसप्रीत बुमराह के लिये इस बार होम ग्राउंड का फायदा रहने वाला है जो कि उनकी गेंदबाजी को ज्यादा घातक बनायेगा। ऐसे में वो अपनी फॉर्म और परिस्थिति के चलते पर्पल कैप जीतने की रेस में सबसे आगे हैं।
जसप्रीत बुमराह
उमरान मलिक ने पिछले सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के लिये अपना डेब्यू किया था और अपनी स्पीड से सभी को प्रभावित किया था। अभी भी उनकी गेंदबाजी ज्यादातर प्लेयर्स के लिये अनजान है तो वो इसका फायदा उठाते हुए नजर आ सकते हैं।
उमरान मलिक
कगिसो रबाडा ने पिछले 3 सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर 70 विकेट अपने नाम किये हैं और 2020 में 30 विकेट लेकर पर्पल कैप भी जीता था। इस बार पंजाब की तरफ से खेलते हुए वो यह कारनामा दोहरा सकते हैं।
कगिसो रबाडा
राशिद खान ने IPL में खेलते हुए 58 मैचों में 108 विकेट अपने नाम किये हैं। गुजरात टाइटंस के नये टीम मैनेजमेंट और मुंबई की पिचों पर यह स्पिनर घातक साबित होते हुए सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर सकता है।
राशिद खान
आवेश खान ने दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए पिछले सीजन 24 विकेट चटकाये थे और पर्पल कैप की रेस में दूसरे पायदान पर रहे थे। इस बार लखनऊ की टीम के साथ वो इस दूरी को कम कर सबसे ज्यादा विकेट चटका सकते हैं।
आवेश खान
आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले हर्षल पटेल अभी भी शानदार फॉर्म में हैं और मुंबई की पिचों पर वो आरसीबी के लिये दोबारा पर्पल कैप जीतने का कारनामा कर सकते हैं।
रवि बिश्नोई ने पिछले कुछ सीजन में पंजाब किंग्स के लिये अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन इस सीजन लखनऊ सुपरजाएंटस के नये टीम मैनेजमेंट के साथ वो ज्यादा बेहतर करते हुए पर्पल कैप जीत सकते हैं।
रवि बिश्नोई
आरसीबी के लिये खेलने वाले वाशिंगटन सुंदर इस सीजन हैदराबाद के लिये खेलते नजर आयेंगे। लंबे ब्रेक के बाद सुंदर ने अच्छी वापसी की है और इस सीजन विकेटों की झड़ी लगाकर वो अपनी अहमियत को साबित करते हुए नजर आ सकते हैं।
पंजाब किंग्स के लिये खेलने वाले लियाम लिविंगस्टोन भी इस रेस में शामिल हैं जिन्होंने पिछले कुछ समय में पावरप्ले की गेंदबाजी को मजबूत किया है। अगर उन्हें नियमित मौका मिलता है तो वो भी पर्पल कैप अपने नाम कर सकते हैं।
मोहम्मद सिराज ने पिछले 2 सीजन में अपनी फॉर्म को काफी बेहतर किया है और लगातार गेंदबाजी में घातक बनते जा रहे हैं। वह बुमराह की तरह नयी गेंद और डेथ ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, ऐसे में वो भी पर्पल कैप जीत सकते हैं।
IPL 2022 में रह जायेंगे हैरान
Credits
BCCI/IPL, BCCI/Twitter