Tap to Read ➤

वो 10 खिलाड़ी जो IPL 2022 में जीत सकते हैं ऑरेंज कैप

विराट कोहली इस सीजन बतौर बल्लेबाज खेलने वाले हैं,जिसके चलते उनके ऊपरे से कप्तानी का दबाव खत्म हो जायेगा और ज्यादा आजादी से खेलने के चलते इस बार वो रनों का अंबार लगा सकते हैं।
ईशान किशन के पीछे मुंबई की टीम ने इस बार बहुत पैसे खर्च किये हैं और उनका हालिया फॉर्म भी जबरदस्त रहा है। वहीं मुंबई की टीम को अपने सारे मैच होम ग्राउंड पर खेलने हैं, तो इससे ईशान किशन को फायदा हो सकता है और वो ऑरेंज कैप जीत सकते हैं।
आईपीएल में अपने करियर का आगाज करने के बाद से डेविड वॉर्नर ने लगातार रनों की बारिश की है, हालांकि पिछला सीजन आंतरिक कारणों के चलते ठीक नहीं रहा। इस बार वॉर्नर दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेलते नजर आयेंगे, जिसकी वजह से उनके दोबारा अपनी फॉर्म वापस करने का मौका रहेगा।
डेविड वॉर्नर
श्रेयस अय्यर आईपीएल 2022 में कोलकाता की कप्तान संभालते हुए नजर आयेंगे। दिल्ली कैपिटल्स के लिये पिछले साल की चोट ने उनसे कप्तानी छीन ली, लेकिन अय्यर बेहद शानदार फॉर्म में बल्लेबाजी कर रहे हैं, ऐसे में वो केकेआर के लिये नये अध्याय की शुरुआत कर सकते हैं।
श्रेयस अय्यर
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस साल दिल्ली कैपिटल्स का दामन छोड़कर पंजाब के लिये खेलते नजर आयेंगे, ऐसे में टी20 विश्वकप की टीम में जगह बनाने के लिये उनकी नजर आईपीएल में प्रदर्शन पर होगी।
शिखर धवन
चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले सीजन ऑरेंज कैप जीता था और तब से लगातार फॉर्म में ही चल रहे हैं। घरेलू क्रिकेट में जिस तरह से गायकवाड़ ने रनों का अंबार लगाया है उसे देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि वो फिर से एक बार यह खिताब जीत सकते हैं।
संजू सैमसन सबसे टैलेंटेड क्रिकेटर्स में से एक हैं लेकिन उनकी फॉर्म सीजन के बीच में गिरती नजर आती है, हालांकि अगर सैमसन अपनी लय बरकरार रखने में कामयाब हो जाते हैं तो वो सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं।
केन विलियमसन
केन विलियमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिये साल 2018 में ऑरेंज कैप जीता था, जिसमें उन्होंने 8 अर्धशतक लगाकर 735 रन जोड़े थे, ऐसे में मुंबई की पिचों पर वो एक बार फिर इसे दोहरा सकते हैं।
शुबमन गिल इस बार केकेआर की जगह गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते नजर आयेंगे। गिल ने कोलकाता की ओर से कई अच्छी पारियां खेली हैं लेकिन इसके बावजूद वो ऑरेंज कैप जीत पाने में नाकाम रहे हैं, हालांकि नई टीम और मैनेजमेंट के साथ वो इस बार यह कारनामा कर सकते हैं।
शुबमन गिल
पंजाब किंग्स के लिये लगातार सबसे ज्यादा रन बनाने वाले केएल राहुल इस बार लखनऊ सुपरजाएंटस की ओर से खेलते नजर आयेंगे, ऐसे में नये टीम मैनेजमेंट के साथ वो अपनी फॉर्म को जारी रख ऑरेंज कैप अपने नाम कर सकते हैं।
बदल गये हैं क्रिकेट के 9 नियम, जानें क्या हुए हैं बदलाव