Tap to Read ➤

IPL 2022: हर टीम का वो युवा खिलाड़ी जो पहले मैच के बाद खूब छाया

आईपीएल 2022 में भाग ले रही सभी 10 टीमों ने अपना पहला मैच खेल लिया है, जिसमें से 5 को जीत तो 5 को हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि इस दौरान सभी टीमों में एक ऐसा अनकैप्ड युवा भारतीय खिलाड़ी जरूर दिखा है जिसने अपनी अलग छाप छोड़ी है।
युवाओं ने छोड़ी अलग छाप
ललित यादव (DC)
दिल्ली कैपिटल्स के ओपनिंग मैच में ललित यादव ने मुंबई के खिलाफ उस समय टीम को आकर बचाया, जहां पर उसकी हार लगभग तय हो गई थी। ललित ने 48 रनों की पारी खेल दिल्ली को पहली जीत दिलायी।
तिलक वर्मा (MI)
मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा पहले मैच में भले ही ज्यादा रन नहीं बना सके हों लेकिन उन्होंने जिस अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शॉट लगाये उसने कई दिग्गजों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है।
शेल्डन जैक्सन (KKR)
केकेआर के साथ लंबे समय से जुड़े मगर नियमित रूप से नहीं खेलने वाले शेल्डन जैक्सन को चेन्नई के खिलाफ भी देर से खेलने का मौका मिला, लेकिन विकेटकीपिंग में धोनी जैसी फुर्ती दिखाकर उन्होंने रैना समेत कई दिग्गजों की तारीफ हासिल की।
तुषार देशपांडे (CSK)
चेन्नई सुपर किंग्स को भले ही पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन चाहर की गैरमौजूदगी में तुषार देशपांडे ने जितनी किफायती गेंदबाजी की वो टीम के फ्यूचर प्लान में उन्हें जरूर शामिल करता है।
अनुज रावत (RCB)
आरसीबी की टीम को पहले मैच में 205 रन बनाने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इस दौरान ओपनिंग करने आये अनुज रावत ने छोटी लेकिन अच्छी पारी खेलकर सभी को अपनी काबिलियत से रूबरू करा दिया।
शाहरुख खान (PBKS)
घरेलू क्रिकेट में पोलार्ड जैसे फिनिशर का टैलेंट रखने की बड़ी इमेज लेकर आये शाहरुख खान ने पंजाब के लिये पिछले दो सीजन कुछ खास नहीं किया था लेकिन आरसीबी के खिलाफ पहले ही मैच में उन्होंने साबित कर दिया कि उनसे लोगों को इतनी उम्मीद क्यों है।
आयुष बदौनी (LSG )
अपने पहले ही मैच में 29 रन पर 4 विकेट खो देने वाली लखनऊ सुपर जाएंटस के लिये युवा बल्लेबाज आयुष बदौनी ने इज्जत बचाने का काम किया और अपने डेब्यू मैच में अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को लड़ सकने वाले स्कोर तक पहुंचाया।
अभिनव मनोहर (GT)
गुजरात टाइटंस को मिली पहली जीत का श्रेय भले ही राहुल तेवतिया को दिया जाये लेकिन युवा बैटर अभिनव मनोहर ने जिस तरह से महज 7 गेंदों में 15 रनों की पारी खेलकर मैच को एकतरफा कर दिया वह उनकी फिनिशिंग स्किल्स को बताता है।
उमरान मलिक (SRH)
सनराइजर्स हैदराबाद को भले ही पहले मैच में बुरी हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन उमरान मलिक ने जिस तरह से पहले ही ओवर में 150 की स्पीड से गेंद फेंकी उसने बता दिया है कि वो इस सीजन कितने खतरनाक साबित होने वाले हैं। मलिक ने हैदराबाद के लिये 2 विकेट चटकाये।
प्रसिद्ध कृष्णा (RR)
राजस्थान रॉयल्स के लिये प्रसिद्ध कृष्णा ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए न सिर्फ 2 विकेट चटकाये बल्कि फटाफट प्रारूप में एक ओवर मेडेन भी फेंका। कृष्णा ने उन दो बल्लेबाजों का विकेट लिये जो उनकी टीम के लिये मुश्किल खड़ी कर सकते थे।
Created by potrace 1.15, written by Peter Selinger 2001-2017
IPL मे बदल सकते हैं ये नियम
Credits
BCCI/IPL