Tap to Read ➤

SRH vs RR: दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11, कैसी होगी ड्रीम इलेवन

आईपीएल 2022 के मैच नंबर 5 में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला होगा। देखते हैं दोनों टीमें किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकती हैं। ड्रीम 11 कैसी हो सकती है।
सनराइजर्स हैदराबाद
दक्षिण अफ्रीका के ओपनर एडन मार्क्रम को सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा था। वे पिछले सीजन में पंजाब किंग्स के लिए खेले थे। उनका साथ कप्तान केन विलियमसन दे सकते हैं जिनको 14 करोड़ रुपये में रिटेन किया था।
निकोलस पूरन और राहुल त्रिपाठी
राहुल त्रिपाठी ने पिछले सीजन में केकेआर के लिए बढ़िया परफॉर्म किया था। उनको 8.5 करोड़ रुपये में एसआरएच ने रिटेन कर लिया है। निकोलस पूरन इस टीम के विकेटकीपर होंगे।
अब्दुल समद और अभिषेक शर्मा
हैदराबाद की टीम ने 4 करोड़ में अब्दुल समद को रिटेन किया है। जबकि अभिषेक शर्मा को 6.5 करोड़ रुपये में नीलामी में हासिल किया था। ये खिलाड़ी मीडिल ऑर्डर में काफी अहम साबित होने जा रहे हैं।
वाशिंगटन सुंदर, मार्को येंसन
ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को 8.75 करोड़ रुपये में खरीदा गया है। वहीं मार्को येंसन तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं जिनको 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा गया है।
भुवी, नटराजन, उमरान मलिक
भुवी को 4.2 करोड़ में खरीदा गया है और वे अपनी फॉर्म पकड़ चुके हैं। उनके साथ बाए हाथ के टी नटराजन खुद को साबित करना चाहेंगे क्योंकि वे अपना इंटरनेशनल करियर आगे बढ़ाने को देख रहे हैं। 11वें खिलाड़ी के तौर पर उमरान मलिक की स्पीड देखने लायक होगी।
राजस्थान रॉयल्स की टीम में युवा यशस्वी जायसवाल के साथ देवदत्त पडिक्कल ओपन के लिए उतर सकते हैं। पडिक्कल आरसीबी के लिए अपना हुनर दिखा चुके हैं।

राजस्थान रॉयल्स

जोस बटलर, संजू सैमसन
जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन की अनुभवी जोड़ी मीडिल ऑर्डर में बहुत अहम होगी। दोनों ही खिलाड़ी किसी भी पल मैच का नक्शा बदलने की काबिलियत रखते हैं।
शिमरोन हेटमायर और रसी वान दर दुसैन में किसी एक को चुनना आसान नहीं होगा। दोनों ही विस्फोटक खिलाड़ी हैं, हेटमायर ने प्रैक्टिस मैच में फॉर्म दिखाई है तो रसी के पास भरोसेमंद होने का हुनर है। इसके बाद युवा रियान पराग का नंबर आ सकता है।
शिमरोन हेटमायर, रेयान पराग
लोअर मीडिल पर ऑलराउंडर के तौर पर जिमी नीशम और आर अश्विन होंगे। अश्विन और बटलर को साथ खेलते देखना फैंस के लिए नया अनुभव होगा।
ऑलराउंडर्स
चहल, बोल्ट और कृष्णा
गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा पेसर की भूमिका में होंगे जबकि युजवेंद्र चहल एक अहम बॉलर होंगे। कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को जिस तरह की सफलता पहले मैच में मिली है उसके बाद चहल से उम्मीदें और बढ़ जाती हैं।
1 संजू सैमसन, 2 जोस बटलर, 3 केन विलियमसन, 4 देवदत्त पडिक्कल, 5 अब्दुल समद, 6 जेम्स नीशम, 7 वाशिंगटन सुंदर, 8. मार्को जानसेन, 9 ट्रेंट बोल्ट, 10 युजवेंद्र चहल, 11 उमरान मलिक। कप्तान: केन विलियमसन, उप-कप्तान: संजू सैमसन, विकेटकीपर: जोस बटलर
ड्रीम- 11
CSK और RCB के खिलाड़ियों से मिलकर बनी सीजन की बेस्ट 11
अगली स्टोरी