Tap to Read ➤

SRH vs CSK: उमरान और कप्तान धोनी का मुकाबला, ऐसी होगी संभावित 11

आईपीएल 2022 के 46वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला होगा। सीएसके को अपने सभी 6 मैच जीतने जरूरी हैं वर्ना वे प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएंगे। यहां उमरान मलिक और फिर से कप्तानी में आए धोनी पर नजरें होंगी।
सनराइजर्स हैदराबाद- ओपनिंग जोड़ी
यहां पर केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा की जोड़ी होगी। अभिषेक पिछले मैच में 65 रनो की तेज पारी खेल चुके हैं।
मीडिल ऑर्डर-
इस क्रम पर अनुभवी राहुल त्रिपाठी होंगे जो सीजन में कुछ अच्छी पारियों को अंजाम दे चुके हैं। उनका साथ देंगे एडम मार्करम जो 40 गेंदों पर 56 रन पिछले मुकाबले में बना चुके हैं।
लोअर मीडिल ऑर्डर-
इस ऑर्डर पर निकोलस पूरन खेलेंगे लेकिन टीम उनमें अभी निरंतरता ढूंढ रही है। वाशिंगटन सुंदर और शशांक सिंह इस ऑर्डर पर बहुत आक्रामक खेल दिखा सकते हैं। शशांक ने पिछले मुकाबले में केवल 6 गेंदों पर 25 रनों की पारी खेली थी।
गेंदबाजी-
बॉलिंग बहुत शानदार है क्योंकि भुवनेश्वर कुमार, मार्को येन्सन, टी नटराजन और उमरान मलिक जैसे सितारों से यह खेमा सजा है। उमरान मलिक पर सबकी नजरें हैं। उन्होंने तूफानी रफ्तार से पिछले मैच में 5 विकेट लिए थे।
चेन्नई सुपर किंग्स- ओपनिंग जोड़ी
यह टीम पिछले मैच में पंजाब किंग्स से हारी थी। ओपनिंग जोड़ी में रुतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पान के पास निरंतरता नहीं है। क्या धोनी के फिर से कप्तान बनने के बाद टीम की किस्मत बदलेगी, यह देखने वाली बात होगी।
मीडिल ऑर्डर-
अंबाती रायडू इस ऑर्डर पर बढ़िया अनुभवी खिलाड़ी हैं। शिवम दुबे ने भी बीच में बहुत धाकड़ बैटिंग की है लेकिन उनको अब हर मैच में क्लिक करना होगा। अगर मोइन अली नहीं आते हैं तो पिछले मैच की तरह मिशेल सेंटनर को लिया जा सकता है।
यहां पर केवल खिलाड़ी के तौर पर रवींद्र जडेजा, कप्तान धोनी होंगे। धोनी अच्छी फिनिशिंग कर सकते हैं। जडेजा ने बैटिंग पर फोकस करने के लिए कमान छोड़ दी है।
लोअर मीडिल ऑर्डर-
गेंदबाजी-
यहां पर ठीक-ठाक बॉलिंग अटैक है जहां पर मुकेश चौधरी, महीश तीक्षणा, मिशेल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो होंगे। पिछले मुकाबले में हालांकि ड्वेन प्रीटोरियस बहुत महंगे साबित हुए थे। उन्होंने चार ओवर में 50 रन दिए थे।