Tap to Read ➤

IPL 2022 में अब तक किसकी कप्तानी रही है बेस्ट, देखें रैंकिंग

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के 14 मैच समाप्त हो चुके हैं और सभी टीमों ने कम से कम 2 मैच खेल लिये हैं, ऐसे में आइये एक नजर सभी टीमों के कप्तान की रैंकिंग पर डालते हैं।
आईपीएल 2022 में 10 टीमें 9 ऐसे कप्तानों के नेतृत्व में भाग ले रही हैं जिन्होंने कभी भी खिताब नहीं जीता है, वहीं 3 कप्तान ऐसे हैं जो पहली बार कप्तानी कर रहे हैं। ऐसे में 14 मैच के बाद जाने किसने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है।
9 कप्तानों ने नहीं जीता है खिताब
सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर रहे केन विलियमसन अब तक 3 मैच खेल चुके हैं लेकिन अभी भी टीम कॉम्बिनेशन तैयार कर पाने में नाकाम रहे हैं, जिसकी वजह से वह रैंकिंग में 10वें पायदान पर काबिज हैं।
केन विलियमसन
सीएसके के लिये पहली बार कप्तानी कर रहे रविंद्र जडेजा इस लिस्ट में 9वें पायदान पर काबिज हैं। उनकी कप्तानी में सीएसके ने टीम तो ढूंढ ली है पर उन पर दबाव नजर आ रहा है, इसकी वजह से वो खेले गये 3 मैचों में हार चुके हैं।
रविंद्र जडेजा
दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान बन चुके ऋषभ पंत इस लिस्ट में 8वें पायदान पर काबिज हैं, जिन्होंने पहले दो में से एक में जीत और एक में हार का सामना किया लेकिन कप्तानी में कुछ ऐसे फैसले लिये जो टीम को भारी पड़े।
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का नाम इस लिस्ट में 7वें पायदान पर काबिज है, जिन्होंने अपनी कप्तानी में तो अच्छे फैसले लिये हैं लेकिन टीम को जीत दिला पाने में नाकाम रहे हैं। उनकी टीम 3 मैचों में जीत का खाता नहीं खोल सकी है।
पंजाब किंग्स के नये कप्तान मयंक अग्रवाल का नाम भी छठे पायदान पर है, जिनकी टीम ने 3 में से 2 मैचों में जीत तो हासिल की है लेकिन कप्तानी का दबाव उनकी बल्लेबाजी पर साफ नजर आ रहा है और वो खुलकर नहीं खेल पा रहे हैं।
मयंक अग्रवाल
लखनऊ सुपरजाएंटस के कप्तान केएल राहुल इस लिस्ट में 5वें पायदान पर काबिज है जिन्होंने 3 में से 2 मैचों में अपनी टीम को जीत दिलायी है लेकिन उनकी कप्तानी में कई पुरानी गलतियां दोबारा होती नजर आ रही हैं।
केएल राहुल
आरसीबी के नये कप्तान फाफ डुप्लेसिस इस लिस्ट में चौथे पायदान पर काबिज हैं, जिनकी कप्तानी में आरसीबी की टीम इस सीजन अलग नजर आ रही है और मुश्किल परिस्थितियों से मैच जीत रही है। आरसीबी ने भी 3 में से 2 मैच जीते हैं।
फाफ डुप्लेसिस
राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन इस फेहरिस्त में तीसरे पायदान पर काबिज हैं। राजस्थान इस बार मजबूत खिलाड़ियों के साथ उतरा है, जिनका सही इस्तेमाल कर 3 में से 2 मैचों में जीत हासिल कर दूसरे पायदान पर काबिज हैं।
केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर काबिज हैं, जिनके नेतृत्व में कोलकाता एक अलग टीम नजर आ रही है और पहले 4 में से 3 मैच जीत चुकी है।
श्रेयस अय्यर
पहली बार कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या ने अब तक खेले गये 2 मैचों में सबसे ज्यादा प्रभावित किया है, जिन्होंने अपनी कप्तानी के दम पर खेले गये दोनों मैचों में जीत हासिल की है। गेंदबाजों का सही इस्तेमाल करने के साथ ही खुद का प्रदर्शन बेहतर किया है।
IPL 2022 की फ्लॉप 11