Tap to Read ➤

Highlights: किस तरह आगे बढ़ा मैच, कैसे पंजाब किंग्स ने छीनी RCB से जीत

आईपीएल 2022 का तीसरा मुकाबला काफी रोमांचक साबित हुआ जब पंजाब किंग्स की टीम ने 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के बावजूद आरसीबी की टीम को 5 विकेट से मात दे दी।
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने के लिए नए कप्तान फाफ डु प्लेसिस और युवा बाए हाथ के बल्लेबाज अनुज रावत की जोड़ी उतरी।
पूरी पारी में फाफ छाए रहे और उन्होंने अनुज रावत के 21 रनों पर आउट होने के बाद विराट कोहली के साथ शतकीय साझेदारी की। इस बार डु प्लेसिस 57 गेंदों पर 88 रन बनाकर आउट हुए।
अंतिम क्षणों में दिनेश कार्तिक के कैमियो ने आरसीबी को 200 पार पहुंचा दिया। डीके ने 14 गेंदों पर नाबाद 32 रन बनाए तो पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी 29 गेंदों पर नाबाद 41 रनों का योगदान दिया।
206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल और शिखर धवन के दम पर पहले विकेट के लिए धुआंधार 71 रन जोड़ दिए। अग्रवाल 24 गेंदों पर 32 रन बनाकर आउट हुए।
तीसरे नंबर पर आए श्रीलंका के विकेटकीपर भानुका राजपक्षे ने सही मायने में इस मैच को मोड़ने का काम किया। उन्होंने धवन के साथ मिलकर तूफानी शॉट्स लगाए। धवन इस दौरान 29 गेंदों पर 43 रन बनाकर आउट हुए।
भानुक राजपक्षे- 22 गेंदों पर 43 रन
धवन के आउट होने के बाद भी पारी का मोमेंटम नहीं गिरा क्योंकि नए बल्लेबाज लिविंगस्टोन ने भी तेजी से रन बनाना जारी रखा। इसी बीच राजपक्षे और अंडर-19 स्टार राज अंगद बावा के विकेटों ने आरसीबी की मैच वापसी करा दी।
रोमांचक स्थिति में शाहरुख खान और ओडियन स्मिथ की जोड़ी आई और मैदान में रनों की आतिशी छा गई। इस दौरान स्मिथ ने हर्षल पटेल की गेंद पर डीप कवर पर शॉट खेला लेकिन यह कैच ड्राप हुआ। यह कैच हो जाता तो आरसीबी की जीत हो सकती थी।
कैरेबियाई ऑलराउंडर स्मिथ आरसीबी के बॉलरों के लिए यमदूत साबित हुए क्योंकि उन्होंने केवल 8 गेंदों पर 25 रनों की नाबाद पारी खेली। शाहरुख खान 20 गेंदों पर ठोस 24 रन बनाने में कामयाब रहे।
इस तरह से यह मुकाबला 5 विकेट से पंजाब किंग्स की झोली में जाकर गिर गया। मोहम्मद सिराज की जमकर धुनाई हुई जिन्होंने 4 ओवर में 59 रन देकर दो विकेट लिए।
CSK और RCB के खिलाड़ियों से मिलकर बनी पूरे सीजन की बेस्ट प्लेइंग 11
अगली स्टोरी पढ़िए