Tap to Read ➤

IPL 2022 में हैरान कर सकते हैं 10 टीमों के ये डिसिजन

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने नीलामी के दौरान ज्यादा बड़े नाम अपने खेमे में शामिल नहीं किये हैं ऐसे में वो अफगानी स्पिनर फैजल फारुकी को लेकर सभी को हैरान कर सकती है। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया।
सनराइजर्स हैदराबाद
मुंबई की टीम ने नीलामी में कुछ बड़े खिलाड़ियों के पीछे अच्छी खासी रकम खर्च कर दी और फिर युवाओं पर दांव लगाया। ऐसे में पांड्या ब्रदर्स के जाने के बाद मध्यक्रम में तिलक वर्मा को प्रमोट कर सकते हैं, जिन्होंने घरेलू स्तर पर काफी शानदार प्रदर्शन किया है।
मुंबई इंडियंस
लखनऊ की टीम ने नीलामी में शानदार खरीदारी की और कई बड़े प्लेयर्स को जोड़ा, जिसमें डिकॉक और स्टॉयनिस भी शामिल हैं। ऐसे में केएल राहुल पारी का आगाज करने के लिये डिकॉक के बजाय स्टॉयनिस को भेज कर पावरप्ले का सही इस्तेमाल कर सकते हैं।
लखनऊ सुपरजाएंटस
आरसीबी की टीम इस सीजन नये अंदाज के साथ उतरती नजर आयेगी, ऐसे में कप्तान डुप्लेसिस ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल का इस्तेमाल नयी गेंद से कर सभी को हैरान कर सकते हैं। ऐसा करने पर उनके तेज गेंदबाजों को डेथ ओवर्स में ज्यादा मौका मिलता नजर आयेगा।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
सरफराज खान को शुरुआती सालों में बड़ा नाम माना जा रहा था, हालांकि जब वो मौकों का फायदा नहीं उठा पाये तो उन्हें लगातार रिलीज किया जाने लगा। इस सीजन वो दिल्ली के साथ जुड़े हैं, जहां पर दिल्ली कैपिटल्स घरेलू स्तर पर उनके रिकॉर्ड को देखते हुए उनका बेहतर इस्तेमाल कर सकती है।
घरेलू स्तर पर धमाल मचाने वाले शेल्डन जैक्सन केकेआर की टीम के साथ पिछले कई सीजन से जुड़े हैं लेकिन प्लेइंग 11 में जगह नहीं बना पा रहे हैं, हालांकि एलेक्स हेल्स के नाम वापस लेने के बाद जैक्सन को मौका मिल सकता है।
शेल्डन जैक्सन
पंजाब की टीम ने इस सीजन कई बेहतरीन खिलाड़ियों को शामिल किया है जिसमें लियाम लिविंगस्टोन का नाम सबसे ऊपर काबिज है और वो पावरप्ले में लगातार अच्छी गेंदबाजी करते हुए टीम के मोस्ट वैल्यूएबल खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।
आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस पहली बार खेलती नजर आयेगी जिसमें हार्दिक पांड्या के साथ राशिद खान भी खेलते नजर आयेंगे। राशिद खान दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं और बल्लेबाजी में भी उनके पास कई शॉट हैं जो कि टीम के स्ट्राइक रेट को कभी भी बढ़ा सकते हैं।
राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले सीजन के बाद अबतक दोबारा फाइनल में जगह नहीं बना पायी है लेकिन इस बार उसने कई शानदार प्लेयर्स को अपने खेमे में शामिल किया है। राजस्थान ने हेटमायर पर काफी पैसा खर्च किया है लेकिन वान डार दुसैं को मौका दिया जा सकता है।
राजस्थान रॉयल्स
"चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिये इस सीजन दीपक चाहर के बाहर हो जाने की वजह से अंडर 19 टीम के विजय हांगरेकर को मौका दिया जा सकता है जिन्होंने अंडर 19 विश्वकप में अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से धमाल किया है।"
IPL के वो खिलाड़ी जिन्हें हर सीजन की नीलामी में मिला सबसे ज्यादा पैसा
और खबर के लिये क्लिक करें
Credits
BCCI/Twitter