Tap to Read ➤

वानखेड़े मे उमेश यादव ने लगाई रिकॉर्डस की झड़ी, रसेल के दम पर जीती KKR

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का आगाज हो चुका है जिसके 8वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स की टीम का सामना एक-दूसरे से हुआ। केकेआर की टीम ने ऑलराउंड प्रदर्शन कर 6 विकेट से जीत हासिल की।
KKR ने 6 विकेट से जीता मैच
वानखेड़े के मैदान पर खेले गये इस मैच में श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और पंजाब की टीम को 18.2 ओवर्स में 137 रन पर समेट दिया।
KKR ने जीता टॉस
केकेआर के लिये उमेश यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहले ही ओवर में मयंक अग्रवाल का विकेट चटकाया और आईपीएल के पावरप्ले में 50 विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गये हैं।
पावरप्ले में पूरे किये 50 विकेट
इस फेहरिस्त में जहीर खान (52), संदीप शर्मा (52), भुवनेश्वर कुमार (51) और उमेश यादव (50) का नाम शामिल हो गया है।
जहीर खान के क्लब में हुए शामिल
उमेश यादव ने मैच के दौरान 4 विकेट हासिल किये और पंजाब किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में सुनील नरेन (32 विकेट) की बराबरी कर ली।
सुनील नरेन के रिकॉर्ड की बराबरी
इस दौरान टिम साउथी ने भी 2 विकेट अपने नाम किये और टी20 क्रिकेट में 250 विकेट पूरे कर लिये। साउथी न्यूजीलैंड के लिये यह कारनामा करने वाले पहले बॉलर बने हैं।
साउथी ने पूरे किये 250 T20 विकेट
उमेश यादव ने करियर में चौथी बार 4 विकेट हॉल लेने का कारनामा किया। उमेश यादव ने 2013 के बाद पहली बार यह कारनामा किया है और आईपीएल में सबसे ज्यादा 4 विकेट हॉल लेने वाले 8वें गेंदबाज बन गये हैं।
साउथी ने पूरे किये 250 T20 विकेट
जवाब में रनों का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम की शुरुआत खराब रही और पंजाब किंग्स ने 6 ओवर में 51 रन देकर 2 विकेट हासिल किये। वहीं राहुल चाहर ने 7वें ओवर में 2 ओवर मेडेन फेंक कर मैच का रुख अपने फेवर में कर लिया।
पंजाब ने की अच्छी शुरुआत
आंद्रे रसेल ने यहां से मैच को बदल दिया और सिर्फ 26 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। रसेल ने 31 गेंदों में 8 छक्के 2 चौके लगाकर नाबाद 70 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिला दी।
रसेल के तूफान में उड़ा पंजाब
जानें कब किसे मिला FP अवार्ड
Credits
BCCI/IPL, BCCI/Twitter