Tap to Read ➤

दो नई टीमें: लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजराट टाइटंस की बेस्ट प्लेइंग 11

IPL 2022 में इन दो नई टीमों के बीच 28 मार्च से मुकाबला देखने को मिलेगा। इसी दिन इन दोनों टीमों का आईपीएल में भी डेब्यू हो जाएगा। आइए देखते हैं LSG और GT की बेस्ट प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है।
गुजरात की टीम के पास जेसन रॉय नहीं होंगे। ऐसे में ओपनर के तौर पर शुभमन गिल और मैथ्यू वेड होंगे। केकेआर की ओर से खेलते हुए गिल के स्ट्राइक रेट की आलोचना हो चुकी है। इस बार नई टीम में इस खिलाड़ी की भूमिका देखने लायक होगी।
गुजरात टाइटंस के मीडिल ऑर्डर में नंबर 3 पर विजय शंकर खेल सकते हैं। कप्तान हार्दिक पांड्या 4 नंबर पर खुद को प्रमोट कर सकते हैं तो डेविड मिलर नंबर 5 पर खेलते दिख सकते हैं।
टाइटंस के ऑलराउंडर के तौर पर 48 आईपीएल मैच खेल चुके राहुल तेवतिया और जयंत यादव देखने को मिलेंगे। ये दोनों निचले मध्यक्रम पर तेज बल्लेबाजी प्रदर्शन कर सकते हैं।
गेंदबाजी में राशिद खान, मोहम्मद शमी और लॉकी फर्गुसन इस टीम की जान होंगे। राशिद खान देखने लायक होंगे जबकि शमी और फर्गुसन के तौर पर दो शानदार तेज गेंदबाज सीम बॉलिंग की कमान संभालेंगे।
अब लखनऊ सुपर जायंट्स की बात करें तो इनके पास धाकड़ ओपनिंग जोड़ी है जिसमें कप्तान केएल राहुल के साथ तूफानी प्रोटियाज बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक खेलने के लिए उतरेंगे। दोनों ही खिलाड़ी बतौर ओपनर आईपीएल में धमाल कर चुके हैं।
मीडिल ऑर्डर में मनीष पांडे जैसे अनुभवी का साथ होगा जबकि तूफानी बल्लेबाजी में माहिर दीपक हुड्डा भी होंगे। हुड्डा नंबर चार पर आ सकते हैं और उन्होंने हाल में ही अपना इंडिया डेब्यू भी किया है। वे बल्ले से एक दमदार सीजन की ओर देखेंगे।
इस टीम के पास ऑलराउंडरों की पूरी फौज है जिसमें मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, क्रुणाल पांड्या और के गौतम देखने को मिलेंगे। स्टोइनिस, होल्डर और पांड्या किसी भी समय गेम को फिनिश करने की काबिलियत रखते हैं क्योंकि उनके पास टी20 के लिए हर तरह का शॉट मौजूद है।
मार्क वुड के बाहर होने के बाद लखनऊ की टीम ने एंड्रयू टाई को लिया है। उनका साथ एक्सप्रेस पेसर आवेश खान देते हुए नजर आएंगे। टीम इंडिया में हाल में डेब्यू करने वाले रवि बिश्नोई लेग स्पिनर होंगे। कुल मिलाकर टीम का बॉलिंग डिपार्टमेंट बढ़िया दिखता है।
अगली स्टोरी
Credits
Gujrat Titans Twitter, Lucknow Super Giants Twitter