Tap to Read ➤

IPL 2022 की फ्लॉप 11, पहले 10 मैचों में नहीं चला इन दिग्गजों का जादू

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का आगाज हो गया है और 10 मैच भी खेले जा चुके हैं। ऐसे में आइये उन प्लेयर्स पर नजर डालें जिनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा और पहले हफ्ते के बाद कैसी है IPL 2022 की फ्लॉप 11
सीएसके के दिग्गज ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला अब तक खामोश रहा है, पहले मैच में जीरो और दूसरे मैच में सिर्फ खाता खोल सके। पिछले सीजन के ऑरेंज कैप विनर को अभी भी अपनी लय की तलाश है।
ऋतुराज गायकवाड़
केकेआर के लिये ओपनिंग करने वाले वेंकटेश अय्यर इस सीजन 3 मैच खेल चुके हैं और अब तक उनका बल्ला खामोश रहा है। उनकी टीम ने 2 मैचों में जीत जरूर हासिल की है लेकिन उनके बल्ले से योगदान आना बाकी है।
वेंकटेश अय्यर
आरसीबी के लिये इस सीजन ओपनिंग कर रहे अनुज रावत ने भी अब तक मैचों में शिरकत की है लेकिन सिर्फ 21 रन ही बना सके हैं। पहले मैच में उन्होंने 2 चौके और एक छक्का जरूर लगाया लेकिन दूसरे में खाता भी नहीं खोल सके।
लखनऊ सुपर जाएंटस के लिये इस सीजन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे मनीष पांडे का बल्ला भी अब तक शांत ही नजर आया है। दो मैचों में मनीष पांडे सिर्फ 15 रन बना पाये हैं और दोनों बार सॉफ्ट डिसमिसल का शिकार हुए हैं।
मनीष पांडे
सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने अभी तक एक ही मैच खेला है लेकिन पिछले सीजन की खराब फॉर्म अब तक उनके साथ ही नजर आ रही है। वह गेंदबाजों के खिलाफ डिफेंस करने में भी नाकाम नजर आ रहे हैं।
निकोलस पूरन
पंजाब किंग्स के लिये लियाम लिविंगस्टोन बड़े-बड़े छक्के लगाने की इमेज लेकर आये हैं लेकिन पहले दो मैचों में उनका बल्ला शांत ही रहा है। आईपीएल के पिछले 10 मैचों में वो 25 रन का आंकड़ा नहीं कर पाये हैं और अभी तक सिर्फ 38 रन बनाये हैं।
लियाम लिविंगस्टोन
U19 WC के हीरो रहे राज अंगद बावा के लिये भी पहले दो मैच पूरी तरह से निराशाजनक रहे हैं, पंजाब किंग्स के लिये खेलते हुए वो दो मैचों में सिर्फ 13 रन ही बना सके हैं। पहले मैच में वो डक का शिकार हुए थे।
मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज डैनियल सैम्स के लिये अब तक के दोनों मैच काफी खऱाब गुजरे हैं। बल्ले से पूरी तरह से फ्लॉप रहने के बाद गेंदबाजी में भी उनका शर्मनाक प्रदर्शन रहा है। वह मंबई के लिये दूसरे सबसे महंगे गेंदबाज बन चुके हैं।
डैनियल सैम्स
आईपीएल में लगभग 11 साल बाद वापसी कर रहे वरुण एरॉन ने गुजरात टाइटंस के लिये पहले मैच में विकेट तो हासिल किये लेकिन इस दौरान काफी महंगे साबित हुए। दूसरे मैच में वो विकेट भी नहीं ले सके।
वरुण एरॉन
गुजरात की तरह राजस्थान ने भी दोनों मैचों में जीत हासिल की है लेकिन हरफनमौला खिलाड़ी नाथन कुल्टर नाइल का प्रदर्शन बल्ले और गेंद दोनों से खराब रहा है। कुल्टर नाइल ने हैदराबाद के खिलाफ 3 ओवर में 48 रन लुटाये।
नाथन कुल्टर नाइल
केकेआर के तेज गेंदबाज शिवम मावी का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। पहले 3 मैचों में से मावी को दो मैचों में खेलने का मौका मिला लेकिन दोनों मैच में वो काफी महंगे साबित हुए हैं और 12.33 की इकॉनमी से रन लुटा कर सिर्फ एक विकेट चटकाया है।
पहले हफ्ते में बने रिकॉर्ड