Tap to Read ➤

IPL 2022: DC और MI का मुकाबला, ऐसी प्लेइंग 11 उतार सकती हैं दोनों टीम

IPL 2022 के मैच नंबर 2 में दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा। दोनों ही मजबूत टीम हैं। आइए देखते हैं 27 मार्च को पहले डबल हेडर में दोनों टीमों की प्लेइंग 11 कैसी हो सकती है।
ओपनिंग में दिल्ली कैपिटल्स पृथ्वी शॉ के साथ जाएगी। बाद में डेविड वार्नर टीम से जुड़ जाएंगे लेकिन फिलहाल कीवी प्लेयर टिम सेफर्ट ओपनर के तौर पर उतर सकते हैं। दोनों ही खिलाड़ी आक्रामक अंदाज से विपक्ष को चौंका सकते हैं।
मीडिल ऑर्डर में केएस भरत और ऋषभ पंत नजर आएंगे। भरत ने पिछले सीजन में आरसीबी के लिए अहम रोल निभाया था। उनके नंबर तीन और पंत के नंबर चार पर आने की उम्मीद है।
रॉवमन पॉवेल बड़ी हिटिंग वाले खिलाड़ी हैं वे नंबर पांच के लिए बढ़िया फॉर्म में हैं तो दूसरी ओर सरफराज खान रणजी में गजब फॉर्म दिखा रहे हैं और आईपीएल में टीम उनको फिनिशर के तौर पर देख रही है।
ऑलराउंडर के तौर पर अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर नजर आएंगे। ठाकुर गेंदबाजी में भी बहुत अच्छे हैं। दूसरी ओर पटेल को दिल्ली ने रिटेन किया था। वे चार कसे हुए ओवर फेंक सकते हैं।
गेंदबाजी में नजरें चेतन सकारिया पर होंगी जो भारत के लिए भी डेब्यू कर चुके हैं। नई गेंद में कमलेश नागरकोटी स्विंग और स्पीड दोनों से प्रभावित कर सकते हैं। इसके अलावा कुलदीप यादव की फिरकी में कितनी जान बची है, यह भी देखा जाएगा।
मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस की बात करें तो यहां रोहित और ईशान किशन ओपनिंग में होंगे। ईशान किशन पर सवा पंद्रह करोड़ रुपये की भरपाई करने का दबाव होगा।
मीडिल ऑर्डर में अंडर-19 सनसनी तिलक वर्मा को मौका मिल सकता है और वे पहले मैच में सूर्यकुमार के रिप्लेसमेंट हो सकते हैं। सिंगापुर के टिम डेविड पर भी नजरें होंगी जिनको 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। इसके बाद कीरोन पोलार्ड की एंट्री होगी।
पहले मैच में बाए हाथ के स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर संजय यादव फिट हो सकते हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के डेनियम सम्स भी विकेट लेने के साथ रन बनाने का काम कर सकते हैं।
गेंदबाजी में टाइमल मिल्स को ट्रेंट बोल्ट की जगह भरने का मुश्किल काम मिला है। उनके साथ जसप्रीत बुमराह होंगे ही। दूसरी ओर मयंक मार्कंडेय हैं जिनके घरेलू क्रिकेट रिकॉर्ड बोलते हैं। बाए हाथ के जयदेव उनादकट भी इन सबके साथ अनुभव झौंकते नजर आएंगे।
अगली स्टोरी पढ़ें