Tap to Read ➤

IPL 2022, CSK vs KKR: धोनी-ब्रावो ने रचा इतिहास, केकेआर ने जीता मैच

आईपीएल 2022 के पहले मैच का आगाज नो बॉल से हुआ लेकिन सीएसके उसका फायदा नहीं उठा सकी, वहीं उमेश यादव ने पहले ही ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ का विकेट लेकर अपनी टीम को सफलता दिलायी।
रॉबिन उथप्पा ने सीएसके के लिये रन बनाने का जिम्मा लिया पहले शिवम मावी की गेंद पर लॉन्ग लेग पर चौका लगाया तौ वहीं पर उमेश यादव की गेंद पर छक्का लगाया। अगले ओवर में उथप्पा ने शिवम मावी की गेंद पर एक चौका और एक छक्का जड़ा।
उमेश यादव ने 5वें ओवर में वापसी करते हुए पहली ही गेंद पर डेवॉन कॉन्वे को वापस पवेलियन भेजा, तो वहीं पर पावरप्ले की 5वीं गेंद पर रायडु बाल-बाल बचे। गेंद विकेट पर लगी लेकिन बेल्स नहीं गिरी और 4 रन मिल गये।
8वें ओवर में रायडु ने चक्रवर्ती की गेंद पर कवर्स के ऊपर से छक्का लगाया तो वहीं आखिरी गेंद पर उथप्पा स्टंपिंग का शिकार होकर वापस पवेलियन लौट गये। शेल्डन जैक्सन की फुर्ती ने उथप्पा का विकेट हासिल किया।
जडेजा की गलती की वजह से अंबति रायडु रन आउट हो गये तो वहीं पर अगले ही ओवर में शिवम दुबे भी कैच थमाकर लौट गये। सीएसके की टीम ने 11 ओवर्स में सिर्फ 64 रन बनाये और अपने 5 विकेट खो दिये।
एमएस धोनी ने पारी को संभालने का काम किया और जडेजा के साथ नाबाद 70 रनों की साझेदारी की। इस दौरान धोनी ने अपने आईपीएल करियर का 24वां अर्धशतक पूरा किया तो वहीं पर 2019 के बाद पहली बार इस टूर्नामेंट में फिफ्टी लगायी।
धोनी आईपीएल के इतिहास में अर्धशतक लगाने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गये हैं और उन्होंने राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ा है। इस फेहरिस्त में सचिन तेंदुलकर तीसरे पायदान पर काबिज है।
धोनी (50) और जडेजा (26) की पारी के दम पर सीएसके की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 5 विकेट खोकर 131 रनों का स्कोर खड़ा किया।
जवाब में केकेआर की टीम के लिये अजिंक्य रहाणे (44) और वेंकटेश अय्यर (16) ने ताबड़तोड़ शुरुआत करते हुए पावरप्ले में बिना विकेट खोये 43 रन बना लिये। हालांकि ब्रावो ने साझेदारी को तोड़ने का कारनामा कर पहली सफलता दिलायी।
नितिश राणा ने पहले शिवम दुबे के एक ओवर में 3 चौके लगाये तो वहीं पर मिचेल सैंटनर के ओवर में स्लॉग स्वीप लगाकर छक्का जड़ा। 10वें ओवर में ब्रावो ने वापसी करते हुए नितिश राणा को रायडु के हाथों कैच कराया।
आईपीएल 2022 में अपने पहले अर्धशतक की ओर बढ़ रहे अजिंक्य रहाणे को मिचेल सैंटनर ने रोका, जिन्होंने 34 गेंदों में 6 चौके एक छक्के की मदद से 44 रन बनाये।
श्रेयस अय्यर और सैम बिलिंग्स ने 36 रनों की साझेदारी की लेकिन ब्रावो ने एक बार फिर से वापसी करते हुए सैम बिलिंग्स का विकेट हासिल किया और आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गये हैं।
अय्यर ने एडम मिल्ने की तीसरी गेंद पर चौका लगाकर मैच को समाप्त किया और केकेआर को ओपनिंग मैच में 6 विकेट से जीत दिला दी।
IPL 2022 में हर टीम के वो दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें नहीं मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह
यहां क्लिक करें