Tap to Read ➤

IPL: इन 5 बॉलरों का पहला ही ओवर बल्लेबाजों पर पड़ता है भारी

आईपीएल का 15वां सीजन शुरू हो चुका है। टी20 क्रिकेट में पहला ओवर बहुत अहम होता है। कई बार पहले ही ओवर से मैच की टोन सेट हो जाती है जो आखिर तक मुकाबले पर अपना प्रभाव डालती है।
इस लिस्ट में हम ऐसे पांच बॉलरों की चर्चा करेंगे तो टी20 क्रिकेट में अपने पहले ही ओवर में अक्सर बल्लेबाजों को आउट कर देते हैं। आइए देखते हैं ऐसे बॉलर कौन हैं जो अपने पहले ओवर में सबसे ज्यादा बार विकेट हासिल कर चुके हैं।
न्यूजीलैंड के अनुभवी टिम साउथी ने पिछले 10 साल में 43 आईपीएल मैच खेले और केवल 31 ही विकेट लिए। लेकिन पहले ओवर में वे प्रभावी रहते हैं जहां उन्होंने अभी तक 8 विकेट हासिल किए हैं।
दीपक चाहर नई गेंद के जबरदस्त स्विंग बॉलर हैं। वे चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। इस खिलाड़ी ने अपने पहले ही ओवर में 10 विकेट हासिल करने में कामयाबी हासिल की है।
ट्रेंट बोल्ट भी एक स्विंग बॉलर हैं जो बाय हाथ से पेस बॉलिंग करते हैं। इस खिलाड़ी ने केवल 5.65 के इकॉनमी से पहले ही ओवर में 10 विकेट हासिल किए हैं। बोल्ट ने 62 मैचों में 76 विकेट लिए हैं। आंकड़ों के आधार पर बोल्ट दीपक चाहर से आगे हैं।
संदीप शर्मा पहले ही ओवर में 13 विकेट लेकर सबको चौंकाते हैं लेकिन यह नई गेंद के साथ उनकी काबिलियत को भी दर्शाता है। वे कोहली को कई बार आउट कर चुके हैं और इकॉनमी रेट भी पहले ओवर में केवल 5.29 का रहता है।
इस लिस्ट के सबसे बड़े दिग्गज हैं भारत के अनुभवी भुवनेश्वर कुमार जिन्होंने पहले 19 विकेट लिए हैं। उनका औसत केवल 22 का रहा जबकि इकॉनमी रेट 4.80 का जबरदस्त रहा। निश्चित तौर पर भुवी हर लिहाज से पहले ओवर के अव्वल बॉलर हैं।