Tap to Read ➤

IPL 2022: 10 टीमों की दस बेस्ट ओपनिंग जोड़ियां

आईपीएल 2022 का बिगुल बज चुका है। दस टीमें मैदान पर उतरने के लिए कमर कस चुकी हैं। इस बार भी जिस टीम के पास दमदार ओपनर होंगे उसका सिक्का चलेगा। आइए देखते हैं 10 टीमों की बेस्ट ओपनिंग जोड़ियां कौन सी हो सकती हैं।
डेविड वार्नर के ना होने के बाद केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बेस्ट ओपनर हो सकते हैं। स्पिन बॉलिंग कोच मुरलीधरन दोनों खिलाड़ियों के ओपन करने पर बात कर चुके हैं।
मुंबई इंडियंस के लिए माथापच्ची कम है क्योंकि वहां पहले से स्थापित ओपनर मौजूद हैं। कप्तान रोहित शर्मा के साथ तेज तर्रार ईशान किशन ओपनर के तौर पर उतरेगे।
चेन्नई सुपर किंग्स के पास भी रुतुराज गायकवाड़ स्थापित ओपनर हैं। फाफ डु प्लेसिस के ना होने के बाद 1 करोड़ रुपये में खरीदे गए कीवी डेवॉन कॉन्वे पसंदीदा ओपनर बन सकते हैं। कॉन्वे बहुत प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं।
केकेआर के पास भी वेंकटेश अय्यर के तौर पर एक ओपनर मौजूद हैं इस टीम के पास फिंच भी हैं लेकिन विदेशी खिलाड़ियों की सीमित उपलब्धता को देखते हुए फ्रेंचाइजी अनुभवी अजिंक्य रहाणे को ओपनर के तौर पर उतार सकती है।
गुजरात टाइटंस पहले से स्थापित ओपनर रहे शुबमन गिल के साथ जाएगी। जेसन रॉय के बाहर होने के बाद टीम ने मैथ्यू वेड पर दांव लगाया है। उनकी हालिया फॉर्म अच्छी है और वे बढ़िया ओपनर साबित हो सकते हैं।
लखनऊ सुपर जायंट्स के पास केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक के तौर पर शानदार ओपनिंग जोड़ी शामिल हैं। पूरी उम्मीद है यही जोड़ी मैदान पर ओपन करने के लिए उतरने जा रही है।
राजस्थान रॉयल्स के पास जोश बटलर और यशस्वी जायसवाल के तौर पर सेट ओपनिंग जोड़ी मौजूद हैं। बस इस बार जायसवाल से लगातार प्रदर्शन की उम्मीद है।
पंजाब किंग्स के पास भारत के दो अनुभवी ओपनर हैं। ऐसे में कोई दिक्कत नहीं है क्योंकि शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ही ओपनिंग करने जा रहे हैं।
दिल्ली कैपिटल्स के पास पृथ्वी शॉ के साथ डेविड वार्नर होंगे। शॉ ने टुकड़ों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है तो वहीं वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बुरे सीजन के बाद फिर से ताजगी भरी शुरुआत करने की ओर देखेंगे।
आरसीबी की ओपनिंग जोड़ी दिलचस्प हो सकती है क्योंकि उन्होंने फाफ डु प्लेसिस को खरीदा है तो वे ओपनर होंगे। लेकिन उनका साथ विराट कोहली निभा सकते हैं ताकि बाद में ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी अच्छी शुरुआत का फायदा उठा सकें।
IPL 2022 के पांच हिंदी कॉमेंटेटर जिन्हें सुनने का मजा कुछ और ही होगा
अगली स्टोरी पढ़ें